scriptकहीं सड़क बनी ही नहीं, जहां बनी वहां व्यापक गड़बड़ी, जिले में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना का बुरा हाल | The roads were so disputed there | Patrika News

कहीं सड़क बनी ही नहीं, जहां बनी वहां व्यापक गड़बड़ी, जिले में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना का बुरा हाल

locationजांजगीर चंपाPublished: May 06, 2019 05:56:40 pm

Submitted by:

Vasudev Yadav

जिसमें ठेकेदार ने सड़क निर्माण के मापदंडों का खुलकर मजाक बना दिया

जिसमें ठेकेदार ने सड़क निर्माण के मापदंडों का खुलकर मजाक बना दिया

जिसमें ठेकेदार ने सड़क निर्माण के मापदंडों का खुलकर मजाक बना दिया

जांजगीर-चांपा. जिले में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना का बुरा हाल है। दो दर्जन गांवों में योजना के तहत इस नाम से सड़क नहीं बन पाई है क्योंकि निर्माण के लिए सरकार के पास बजट का अभाव है।
वहीं जहां बनी है वहां ठेकेदार के द्वारा इतनी अनियमितता बरती गई कि लोग आए दिन नई सड़क में दुर्घटना के शिकार हो रहे हैं। हाल ही में पामगढ़ मेनरोड से भड़ेसर रोड में नई सड़क बनी है। जिसमें ठेकेदार ने सड़क निर्माण के मापदंडों का खुलकर मजाक बना दिया है। सड़क निर्माण में सोल्डर निर्माण में मुरूम की जगह मिट्टी डाल दिया है। जिससे लोग अभी से दुर्घटना के शिकार हो रहे हैं। इतना ही नहीं कई स्थानों में सोल्डर में मुरूम डाली ही नहीं गई है। जिससे लोग दुर्घटना के शिकार हो रहे हैं। करोड़ो की इस सड़क निर्माण में ठेकेदार ने बड़ी तादात में गड़बड़ी की है। जिसकी शिकायत उच्चाधिकारियों से की गई है।

जिले में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना का बुरा हाल है। कहीं सड़क बनी ही नहीं है तो कहीं बनी है वहां घोर लापरवाही बरती गई है। हाल ही में भड़ेसर रोड में जिस सड़क का निर्माण किया गया है उसमें ठेकेदार ने सोल्डर निर्माण में व्यापक गड़बड़ी की है। बताया जा रहा है कि सोल्डर निर्माण में ठेकेदार ने की मुरूम की जगह मिट्टी डाल दिया है। वह भी आसपास के खेतों से निकालकर। इससे करोड़ो का गोलमाल किया गया है। इसी तरह ५० फीसदी स्थानों में सोल्डर में मुरूम डाला ही नहीं गया है। जिससे लोग दुर्घटना के शिकार हो रहे हैं। बताया जा रहा है कि सड़क निर्माण इतनी घटिया क्वालिटी से किया गया है कि कई स्थानों से सड़क अभी से उखडऩे लगा है। जिसे लेकर ग्रामीणों में रोष व्याप्त है।


कोटमीसोनार रोड की सड़क बदहाल
देश का ऐतिहासिक क्रोकोडायल पार्क की सड़क अपनी बदहाली पर आंसू बहा रहा है। इस मार्ग की पीएमजीएसवाय सड़क पूरी तरह से उखड़ चुका है। इस मार्ग में देश विदेश के लोग क्रोकोडायल पार्क के लिए सफर करते हैं। लेकिन बदहाल सड़क जिले की बदहाल सड़क को बयां कर रहा है। जगह-जगह सड़क पूरी तरह से उखड़ चुकी है। लोग मुरूम वाली सड़क में आवागमन करने मजबूर हैं। खास बात यह है कि इस मार्ग में आए दिन लोग दुर्घटना के शिकार हो रहे हैं। बताया जा रहा है कि सड़क निर्माण के लिए सरकार के पास बजट ही नहीं है। जिसके चलते इस मार्ग की सड़क बदहाल है।


-बजट के हिसाब से जहां जहां की सड़क बदहाल है वहां काम चल रहा है। कई स्थानों की सड़क बदहाल है। लेकिन बजट के अभाव में सड़क का निर्माण नहीं हो पा रहा है।
-डीपी राठौर, प्रभारी ईई पीएमजीएसवाय
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो