scriptThe storm wreaked havoc in the district, somewhere electric poles were | अंधड ने जिले में बरपाया कहर, कहीं बिजली के खंभे टूटे, टीन उड़े तो कहीं पेड़ हुए धराशायी | Patrika News

अंधड ने जिले में बरपाया कहर, कहीं बिजली के खंभे टूटे, टीन उड़े तो कहीं पेड़ हुए धराशायी

गुरुवार की रात अचानक हुई बेमौसम बारिश और तेज अंधड से काफी नुकसान हुआ। कई जगहों पर जहां बिजली के खंभे टूट गए और केबल सड़कों और घरों के ऊपर बिछ गया तो कहीं जगह विशालकाय पेड़ ही उखड़कर धराशायी हो गए। जगह बर्बादी का नजारा दिखने को मिला। मेंटनेंस करने में बिजली विभाग के कर्मचारियों को रात भर के अलावा पूरे दिनभर लग गया।

जांजगीर चंपा

Published: April 22, 2022 08:51:28 pm

गुरुवार की रात में मौसम बदलने के बाद रात करीब ९ बजे तेज हवाओं के साथ आधे घंटे तक बारिश हुई। इसके बाद तेज अंधड भी शुरू हो गई। कहीं-कहीं ओले भी गिरे। इसके साथ ही शहर की बिजली बंद हो गई। रातभर कई इलाकों में बिजली बंद रही। शहरवासियों को इसका कारण भी पता चला। क्योंकि अंधड़ के चलते कई जगहों पर बिजली के खंभे, तार ही टूट गए हैं। सिंचाई कालोनी में दो बिजली के खंभे टूटकर जमीन पर गिर गए थे। वहीं बिजली के तार तो जमीन और घरों के ऊपर और बरामदे में बिखरे पड़े थे। रात में आधे कॉलोनी में बिजली गुल हो गई थी। सुबह कॉलोनी में बिजली विभाग के कर्मचारी मेंटनेंस करते रहे। इसके अलावा शहर में ही कम से कम दर्जन भर से शिकायत थे। कहीं बिजली का तार टूटा हुआ था तो खंभा से घर तक गए तार भी टूट गया था। इधर बिजली बंद रहने से लोग परेशान रहे। बारिश थमते ही बिजली विभाग के कर्मचारी मेंटनेंस करने में जुटे रहे। पूरे रात भर शहर में मेंटनेंस किया गया। इसके अलावा दूसरे शुक्रवार को गांव में डीई सहित कर्मचारी तार, खंभ व ट्रांसफार्मर को दुरूस्त करने में जुटे रहे। शुक्र है कहीं भी बड़ी जानमाल की हानि नहीं हुई। कई गांव की स्थिति तो ऐसी है कि शुक्रवार को पूरे दिन बिजली नहीं आई थी। तार में पेड़ गिर जाने से ऐसी स्थिति बनी थी।
कचहरी चौक के पान ठेले में गिरा विशाल पेड़, बड़ा हादसा टला
बीती रात आए अधंड से कचहरी चौक के पास एक विशाल गंगा इमली का पेड़ पान ठेला व गन्ना रस की दुकान में धराशाही होकर गिर गई। इस दौरान विक्की पान ठेला व गन्ना रस दुकान में करीब १० से १२ लोग मौजूद भी थे। वे पानी से बचने ठेला का सहारा लिए थे। उनको क्या पता की यहां भी उनका मौत पीछा कर रहा है। लेकिन विशाल इमली का पेड बिजली तार के ऊपर पहले जा गिरा। तार में कुछ मिनट तक लटका रहा। इस दौरान वहां मौजूद लोग वहां तुरंत भागने लगे। इस दौरान गन्ना रस संचालक का चेहरा, हाथ व पैर में चोट आई। इसके अलावा अन्य लोगों को भी खरोचें आई है। इस दौरान पेड़ में ८ से १० बाइक भी दब गई। जिसमें कई बाइक की टंकी व अन्य पाट्र्स क्षतिग्रस्त हो गया। अगर बिजली का तार नहीं होता तो पेड़ गिरने से एक-दो लोगों की मौत हो सकती थी। बड़ा हाइसा टल गया। नपा की टीम पूरे दिन भर में लकड़ी को हटा सके। तब तक कचहरी चौक से बस स्टेंड जाने वाला रोड वनवे हो गया था। साथ ही रात से गुल हुई बिजली इस मोहल्ले में शाम बाद ही आई।
चक्रीय चक्रवाती घेरा की वजह से बदला मौसम
एक ऊपरी हवा का चक्रीय चक्रवाती घेरा उत्तर पूर्व मध्य प्रदेश और उससे लगे छत्तीसगढ़ के ऊपर स्थित है। जिले में २३ अप्रैल को उत्तरी क्षेत्र में उत्तर से हवा तथा दक्षिणी क्षेत्र में दक्षिण से हवा आने की संभावना है। एक दो स्थानों पर शाम को बूंदाबांदी के साथ अंधड चलने की संभावना है।
लगातार कम हो रहा तापमान, 4५ से ४१ डिग्री पर पहुंचा पारा
दो दिन पहले तक तापमान 4५ डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया था। मौसम के बदलते ही तापमान में तेजी से गिरावट दर्ज की गई है। मौसम विभाग ने पहले तीन तक तापमान में गिरावट का अनुमान लगाया था। चक्रीय चक्रवाती घेरा के कारण बारिश व अंधड चलने से मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है। इसी वजह से ओलावृष्टि और बारिश हो रही है। जांजगीर-चांपा जिले में भी इसका असर गुरुवार की रात देखने को मिला। इसके चलते शुक्रवार को तापमान में भी गिरावट देखने को मिला। शनिवार से तापमान में फिर से वृद्धि होने की संभावना है।
अंधड ने जिले में बरपाया कहर, कहीं बिजली के खंभे टूटे, टीन उड़े तो कहीं पेड़ हुए धराशायी
पेड को सड़क से हटाते कर्मचारी

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

किसी भी महीने की इन तीन तारीखों में जन्मे बच्चे होते हैं बेहद शार्प माइंड, लाइफ में करते हैं बड़ा कामपैदाइशी भाग्यशाली माने जाते हैं इन 3 राशियों के बच्चे, पिता की बदल देते हैं तकदीरइन राशि वालों पर देवी-देवताओं की मानी जाती है विशेष कृपा, भाग्य का भरपूर मिलता है साथ7 दिनों तक मीन राशि में साथ रहेंगे मंगल-शुक्र, इन राशियों के लोगों पर जमकर बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपादो माह में शुरू होने वाला है जयपुर में एक और टर्मिनल रेलवे स्टेशन, कई ट्रेनें वहीं से होंगी शुरूपटवारी, गिरदावर और तहसीलदार कान खोलकर सुनले बदमाशी करोगे तो सस्पेंड करके यही टांग कर जाएंगेआम आदमी को राहत, अब सिर्फ कमर्शियल वाहनों को ही देना पड़ेगा टोल15 जून तक इन 3 राशि वालों के लिए बना रहेगा 'राज योग', सूर्य सी चमकेगी किस्मत!

बड़ी खबरें

ज्ञानवापी मस्जिद मुद्दे पर राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ का पहला बयान, केंद्रीय मंत्री भी बोलेज्ञानवापी मामले को लेकर अखिलेश यादव ने हिंदू देवी-देवताओं पर की विवादित टिप्पणीIPL 2022 LSG vs KKR : डिकॉक-राहुल के तूफान में उड़ा केकेआर, कोलकाता को रोमांचक मुकाबले में 2 रनों से हरायानोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेरपुलिस में मामला दर्ज, नाराज कांग्रेस विधायक का इस्तीफा, जानें क्या है पूरा मामलाडिकॉक-राहुल ने IPL में रचा इतिहास, तोड़ डाला वार्नर और बेयरेस्टो का 4 साल पुराना रिकॉर्डकर्क सहित इन राशि वालों के लिए धन-कारोबार की दृष्टि से अनुकूल है आज का दिन, पेशेवर यात्राएं होंगी सफलबीपीसीएल का निजीकरण रुका, सरकार नए सिरे से फिर शुरू करेगी प्रक्रिया
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.