गौरव ग्राम की सड़कों का ऐसा है हाल, पैदल चलने से भी कतराते हैं ग्रामीण

गौरव ग्राम की सड़कों का ऐसा है हाल, पैदल चलने से भी कतराते हैं ग्रामीण

Shiv Singh | Publish: Sep, 04 2018 12:34:12 PM (IST) Janjgir-Champa, Chhattisgarh, India

गलियां कीचड़ से सराबोर

जांजगीर-चांपा. विकासखंड बम्हनीडीह अंतर्गत गौरव ग्राम अफरीद की गलियां कीचड़ से सराबोर हैं। इसके चलते ग्रामीणों को परेशानी हो रही है। गांव का विकास न होने से ग्रामीणों में रोश व्याप्त है। ग्रामीणों ने बताया कि सूर्यवंशी मोहल्ले में घुटने भर का पानी भरा है। ग्रामीण अपनी शिकायत ग्राम पंचायत के सरपंच को कई बार कर चुके हैं, लेकिन उनकी सुनवाई नहीं हो पा रही है। जिसके चलते ग्रामीणों को परेशानियों से दो चार होना पड़ रहा है।


सरकार भले ही गौरव ग्राम में विकास के दावे कर रही है, लेकिन हकीकत घोषणाओं से जुदा है। गांव बिजली पानी समेत तमाम सुविधाओं का मोहताज है। बारिश के दिनों में गांव की गलियां नर्क से भी बदतर हो जाती हैं। दरअसल लोग अपने-अपने घरों से निकलने वाले गंदे पानी को गलियों में ही बहा रहे हैं।

जब यह पानी जमा हो जाता है तो यही लोगों के लिए परेशानियों का सबब बन गया है। इसके लिए ग्राम पंचायत स्तर पर कई बार बैठकों का दौर हो चुका है, लेकिन बैठक बेनतीजा निकली है। इन दिनों सूर्यवंशी मोहल्ले के अलावा मुख्य मार्ग में कीचड़ का अंबार है। सूर्यवंशी मोहल्ले में सीसी रोड का निर्माण नहीं होने से घुटने भर का कीचड़ भर गया हैं।

Read more : केंद्रीय विद्यालय से चोरी करने वाला युवक पकड़ा गया, ये समान भी किए गए बरामद

जिसमें आवागमन करने में लोगों को परेशानी हो गई है। इसी तरह मुख्य मार्ग में भी कीचड़ भरा हुआ है। गांव की स्थिति को देखकर ऐसा नहीं लग रहा है कि इस गांव को गौरव ग्राम का दर्जा मिला है। गांव के लोग बिजली की समस्या से जूझ रहे हैं। आए दिन यहां का ट्रांसफार्मर बिगड़ा रहता है।

पानी के लिए बनाए गए पानी टंकी सफेद हाथी बना हुआ है। यहां के 10 फीसदी हैंडपंप बिगड़े पड़े हैं। हैंडपंप बिगडऩे की स्थिति में ग्रामीण चंदा इक_ा कर हैंडपंप की मरम्मत कराते हैं। ऐसे में सहज ही अंदाजा लगाया जा सकता है कि गांव में विकास के दावे केवल खोखले साबित हो रहे हैं।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned