कटघरी ग्राम पंचायत में हुआ तिरंगे का अपमान, तो पुलिस ने देर रात किया ये काम

कटघरी ग्राम पंचायत में हुआ तिरंगे का अपमान, तो पुलिस ने देर रात किया ये काम

Vasudev Yadav | Updated: 16 Aug 2019, 05:43:32 PM (IST) Janjgir Champa, Janjgir Champa, Chhattisgarh, India

Independence Day 2019 : सरपंच-सचिव की लापरवाही सामने आई है। सुबह झंडारोहण के बाद शाम को झंडे को उतारना ही भूल गए। देर रात तक झंडा (National flag) लहराता रहा, फिर...

जांजगीर-चांपा. अकलतरा ब्लाक के ग्राम पंचायत कटघरी में सरपंच सचिव ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर ग्राम पंचायत भवन में राष्ट्रध्वज (National flag) तो फहरा दिया, लेकिन शाम को उतारना भूल गए। मामले की सूचना पुलिस को दी गई। आखिरकार पुलिस ने ससम्मान रात 11 बजे तिरंगे झंडे को उतारा और लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ जांच शुरू कर दी है।

स्वतंत्रता दिवस के दिन आजादी के पर्व पर जगह-जगह शासकीय भवनों के अलावा निजी संस्थानों में तिरंगे झंडे फहराए जाते हैं। तिरंगे झंडे को शाम को सूर्यास्त के पहले उतारने का नियम है, लेकिन अकलतरा ब्लाक के ग्राम पंचायत कटघरी के सरपंच-सचिव ने तिरंगे झंडे को निकालना ही भूल गए। इस आशय की खबर ग्रामीणों को हुई।
ग्रामीण छोटेलाल यादव ने मामले की सूचना पुलिस को दी।

Read More : स्वतंत्रता दिवस के मुख्य समारोह में टीएस सिंहदेव ने किया ध्वजारोहण

पुलिस की टीम रात को ग्राम पंचायत भवन कटघरी पहुंची और तिरंगे झंडे को ससम्मान ग्रामीणों के बीच उतारा। अकलतरा थाना प्रभारी ने बताया कि राष्ट्र ध्वज को सूर्यास्त के पहले ससम्मान उतारना रहता है। रात तक तिरंगे को छोडऩा राष्ट्र ध्वज के अपमान की श्रेणी में आता है। फिलहाल जिम्मेदार सरपंच सचिव के खिलाफ जांच की जा रही है।

Chhattisgarh Janjgig-Champa से जुड़ी खबरें यहां पढि़ए ...

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned