केंद्रीय विद्यालय से चोरी करने वाला युवक पकड़ा गया, ये समान भी किए गए बरामद

केंद्रीय विद्यालय से चोरी करने वाला युवक पकड़ा गया, ये समान भी किए गए बरामद

Shiv Singh | Publish: Sep, 03 2018 08:06:06 PM (IST) Janjgir-Champa, Chhattisgarh, India

वेल्डिंग मशीन, तीन ट्रैक्टर की बैटरी चोरी के अन्य सामान जब्त कर लिया

जांजगीर-चांपा. निर्माणाधीन केंद्रीय विद्यालय मुनुंद रोड जांजगीर से चोरी करने वाले युवक को पुलिस ने सोमवार को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी युवक एक नग वेल्डिंग मशीन, तीन ट्रैक्टर की बैटरी चोरी के अन्य सामान जब्त कर लिया है। आरोपी सामानों की चोरी कर मुनुंद गांव के झाडिय़ों में छिपाकर रखा था। आरोपी के निशानदेही पर पुलिस ने सारे सामान जब्त कर लिया है। पुलिस ने आरोपी को जेल दाखिल कर दिया है।


कोतवाली थाने में 28 अगस्त को मुनुंद रोड जांजगीर के निर्माणाधीन केंद्रीय विद्यालय में अज्ञात चोरों ने वेल्डिंग मशीन, तीन ट्रैक्टर की बैटरी चोरी सहित अन्य सामान पार कर दिया था।

Read more : वाह रे खेल विभाग.. तीन घंटे में संभाग स्तरीय खेल प्रतियोगिता कराकर कर दिया लाखों का खेल

मामले की रिपोर्ट कोतवाली थाने में दर्ज की गई थी। पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ जुर्म दर्ज किया था। इस दौरान कोतवाली पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि ग्राम खोखरा का साजन सूर्यवंशी अपने कब्जे में वेल्डिंग मशीन, ट्रैक्टर की बैटरी सहित अन्य कई सामान रखा है। जिसकी बिक्री के लिए ग्राहक तलाश रहा है।

कोतवाली थाने के एएसआई बी लकड़ा और प्रधान आरक्षक राजकुमार चंद्रा और उसकी टीम सोमवार की सुबह साजन सूर्यवंशी के घर घेराबंदी कर पहुंची। आरोपी घबरा गया और पूछताछ के दौरान चोरी स्वीकार कर लिया। पुलिस ने उसके निशानदेही पर मुनुंद गांव के झाडिय़ों तक पहुंची। आरोपी ने चोरी के सामानों को झाडिय़ों में छिपाकर रखा था। पुलिस ने आरोपी साजन सूर्यवंशी पिता रामनाथ के खिलाफ धारा 457, 380 के तहत जुर्म दर्ज कर न्यायिक रिमांड में भेज दिया है।

----------------

सजल सौरभ पुरस्कार से वाराणसी में पुरस्कृत होंगे दिनेश

जांजगीर - समीपस्थ ग्राम खोखरा के युवा कवि दिनेश रोहित चतुर्वेदी को 9 सितंबर को सजल वार्षिक महोत्सव वाराणसी (उत्तरप्रदेश) में सजल “सजल सौरभ“ पुरस्कार से पुरस्कृत किया जायेगा। यह पुरस्कार इंदौर के प्रख्यात गीतकार एवं गजलकार चंद्रसेन ‘विराट’, इटावा के डा. विद्याकांत तिवारी, लखनऊ के प्रो हरीशंकर मिश्र, वाराणसी के प्रो नर्वेदेश्वर राय, जांजगीर के वरिष्ठ कवि विजय राठौर, सजल समिति के संरक्षक चंद्रभाल सुकुमार एवं अध्यक्ष डा. अनिल गहलौत के आतिथ्य में प्रदान किया जायेगा। ‘सजल सौरभ’ पुरस्कार स्व. प्रतापसिंह गहलौत स्मृति में दिया जाने वाला पुरस्कार है जिसके लिए सजल संग्रह की प्रविष्टियाँ आमंत्रित की गई थी।

Ad Block is Banned