सक्ती में दो अलग-अलग ठिकानों को निशाना बनाकर चोरों ने 50 हजार का माल किया पार

सक्ती में दो अलग-अलग ठिकानों को निशाना बनाकर चोरों ने 50 हजार का माल किया पार

Shiv Singh | Publish: Sep, 05 2018 01:07:25 PM (IST) Janjgir-Champa, Chhattisgarh, India

पुलिसिंग पूरी तरह से गड़बड़ाई

जांजगीर-चांपा. सक्ती थाना क्षेत्र में भी पुलिसिंग पूरी तरह से गड़बड़ाई हुई है। यहां चोरों का आतंक जोरों पर है। बीती देर रात यहां दो अलग-अलग ठिकानों को निशान बनाकर अज्ञात चोरों ने वहां से तकरीबन 50 हजार रुपए का माल पार कर दिया। पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ चोरी का मामला दर्ज कर जांच जांच में जुट गई है।


पहला मामला सक्ती के वार्ड नंबर 8 सक्ती का है। जहां से अज्ञात चोरों ने दुर्गेश सोनी पिता कौशल प्रसाद की दुकान को निशाना बनाया। चोरों ने दुर्गेश की दुकान में सेंध मारकर वहां से सोने चांदी के जेवर समेत तकरीबन 30 हजार रुपए का माल पार कर दिया। बताया जा रहा है कि सोमवार की दरमियानी रात अज्ञात चोर दुकान के पीछे से वहां प्रवेश किया और वारदात को अंजाम दिया। पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ धारा 457, 380 के तहत जुर्म दर्ज कर जांच में जुट गई है।

Read more : मिशन के अफसरों ने कागजों में बांट दी थी साढ़े आठ लाख की किताबें

इसी तरह दूसरी घटना अस्पताल के पास जन औषधि केंद्र सक्ती के सामने से अज्ञात चोरों ने एक बाइक पार कर दिया। पुलिस के मुताबिक सिंघनसरा निवासी सुरेश कुमार पिता सीताराम यादव मंगलवार को किसी काम से सक्ती आया था। वह अपनी बाइक को अस्पताल के पास जन औषधि केंद्र सक्ती के सामने खड़ी किया था। इस दौरान चोर पलक झपकते उसकी बाइक पार कर दिया। बाइक की कीमत तकरीबन 20 हजार रुपए बताई जा रही है।

काफी तलाश करने के बाद भी जब बाइक का कहीं पता नहीं चला तो सुरेश ने सक्ती थाने जाकर शिकायत दर्ज कराई। पुलिस दोनों मामलों में अज्ञात आरोपियों के खिलाफ जुर्म दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। खबर लिखे जाने तक चोरों का कोई सुराग नहीं लगा है।


रेडिएंट पब्लिक स्कूल में लाखों की चोरी
अकलतरा. नगर से चार किलोमीटर दूर स्थित ग्राम बरगवां स्थित रेडिएंट पब्लिक स्कूल में 2 सितम्बर को चोरों ने घुस कर वहां से काफी सामान पार कर दिया। अकलतरा पुलिस के मुताबिक स्कूल के किनारे एक छोटा गेट हैं, जहां से चोर अंदर घुसे और उसके बाद दो कमरों का ताला तोड़कर वहां रखे चार सेट कंप्यूटर, मॉनीटर, 4 सीपीयू, 2 युपीएस, 4 कीबोर्ड, 4 माऊस, 1 प्रिंटर व फोटोकापी मशीन, 3 टेबल फेन, व एक वेट मशीन सहित लाखों रुपये का सामान चोरी कर ले गए।

कुछ मशीनों को स्कूल के द्वारा एक माह पहल ही खरीदा गया था। घटना की जानकारी मिलते ही स्कूल के प्राचार्य क्षितिज कुमार चौहान ने अकलतरा थाने में शिकायत दर्ज कराई। प्राचार्य इस चोरी की जानकारी देने वाले को दस हजार रुपये का ईनाम देने की भी घोषणा की है। पुलिस मामला दर्ज कर मामले में जांच कर रही है।

Ad Block is Banned