जिले के किसी भी अस्पताल में मास्क व सेनेटाइजर नहीं, जान जोखिम में डालकर स्वास्थ्य कर्मचारी कर रहे काम

Health News: जिले के सरकारी अस्पतालों में अधिकतर कर्मचारियों के पास मास्क व सेनेटाइजर नहीं है। ऐसे में खतरे के साए में कर्मचारियों को जान जोखिम में डालकर मरीजों का स्वास्थ्य परीक्षण करना पड़ रहा है।

जांजगीर-चांपा. समूचे देश में कोरोनावायरस कहर बरपा रहा है। डब्ल्यूएचओ लोगों को यह नसीहत दे रही है कि लोग सुरक्षित रहें और सुरक्षा के उपाय का इस्तेमाल करें। खासकर इस वायरस की रोकथाम के लिए स्वास्थ्य कर्मचारियों को भी सुरक्षा के मानकों का पालन करते हुए काम करने के निर्देश दिए हैं। वहीं स्वास्थ्य अफसरों का कहना है कि मार्केट में मास्क व सेनेटाइजर की सप्लाई नहीं हो रही है, जो मास्क व सेनेटाइजर मार्केट में उपलब्ध है वह ब्रांडेड नहीं है। घटिया क्वालिटी के हैं। इसके कारण उसकी खरीदी नहीं कर रहे हैं।

स्वास्थ्य कर्मियों के पास न तो मास्क की व्यवस्था है और न ही सेनेटाइजर की सुविधा है। ऐसे में कर्मचारियों को जान जोखिम में डालकर मरीजों की जांच करनी पड़ रही है। ऐसे दौर में कर्मचारी अपने अधिकारियों से मास्क व सेनेटाइजर की मांग कर रहे हैं, लेकिन अफसर भी सप्लाई नहीं होने का बहानेबाजी करते हुए पल्ले झाड़ रहे हैं। जिसका खामियाजा कर्मचारियों को भुगतना पड़ रहा है।

Read More: चार लाख रुपए लेकर गांजा तस्कर को छोडऩे वाले तीन आरक्षक को एएसपी ने किया लाइन अटैच

पांच लाख रुपए का बजट पास
बताया जा रहा है कि मास्क व सेनेटाइजर खरीदी के लिए जिले के सभी 10 सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों के लिए 50-50 हजार रुपए यानी 10 सीएचएसी के लिए 5 लाख रुपए तो जारी कर दिए हैं, लेकिन अब तक मास्क व सेनेटाइजर की खरीदी नहीं हो पाई है। क्योंकि धारा 188 का खौफ ट्रांसपोर्टरों को भी सता रहा है। ट्रांसपोर्टिंग सुविधा नहीं होने से इसकी सप्लाई नहीं हो पा रही है। इसके चलते स्वास्थ्य कर्मियों को बिना संसाधन के ही जान जोखिम में डालकर मरीजों की देखरेख करनी पड़ रही है।

-सभी सीएचसी में मास्क व सेनेटाइजर खरीदी के लिए 50-50 हजार रुपए का आवंटन कर दिया गया है। ट्रांसपोर्टिंग में समस्या होने के कारण इसकी सप्लाई नहीं हो पा रही है। एक-दो दिन के भीतर सभी अस्पतालों में मास्क व सेनेटाइजर की सप्लाई हो जाएगी -डॉ. एसआर बंजारे, सीएमएचओ

Vasudev Yadav
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned