scriptये ठग केवल बेरोजगारों को लेता था झांसे में, इस तरह आया पुलिस की पकड़ में | These thugs used to take only unemployed | Patrika News
जांजगीर चंपा

ये ठग केवल बेरोजगारों को लेता था झांसे में, इस तरह आया पुलिस की पकड़ में

छह बेरोजगार युवकों से 18.80 लाख रुपए की ठगी

जांजगीर चंपाAug 25, 2018 / 11:47 am

Shiv Singh

छह बेरोजगार युवकों से 18.80 लाख रुपए की ठगी

छह बेरोजगार युवकों से 18.80 लाख रुपए की ठगी

जांजगीर-चांपा. छत्तीसगढ़ स्टेट पॉवर जनरेशन कंपनी लिमिटेड द्वारा संचालित मड़वा पॉवर प्लांट में नौकरी लगवाने के नाम पर छह बेरोजगार युवकों से 18.80 लाख रुपए की ठगी करने वाले आरोपी लछनपुर निवासी रामगोपाल साहू पिता रम्हन लाल साहू के खिलाफ चांपा पुलिस ने धारा 420 के तहत ठगी का मामला दर्ज करने के बाद शुक्रवार को न्यायालय में पेश किया, जहां से न्यायालय ने उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है।

जानकारी के मुताबिक लछनपुर गांव निवासी रामगोपाल साहू ने मड़वा पावर प्लांट में अपनी पहुंच का दावा करते हुए कई बेरोजगार युवकों को वहां नौकरी लगवाने का दावा किया था। उसने युवकों को भूविस्थापित के नाम पर नौकरी दिलाने की बात कही थी। जांच में सामने आया कि उसने छह बेरोजारों से इसके लिए 18.80 लाख रुफए लिए थे और उनके द्वारा स्टांप में कर्ज लेने का हावाला देते हुए लिखापढ़ी कराई थी।
Read more : तहसील से गायब हुई केस डायरी, मचा हड़कंप, पूर्व तहसीलदार पर केस डायरी बिलासपुर ले जाने का आरोप

काफी समय बीत जाने के बाद जब युवकों ने साहू पर नौकरी दिलाने या पैसे देने का दबाव बनाया तो मडवा पावर प्लांट के अधीक्षण अभियंता वृत्त तीन के नाम से उन्हें फर्जी ज्वाइनिंग लेटर तैयार कर थमा दिया। ज्वाइनिंग लेटर फर्जी होने पर युवकों ने पुलिस में शिकायत करने की बात कही तो उसने उनसे ज्वाइनिंग लेटर वापस लेते हुए उन्हें चेक थमा दिया, जिसे लगाने पर पीडि़तों को पता चला कि उसके एकाउंट में पैसे ही नहीं है।
इससे बेरोजगार युवकों ने खुद को ठगी का शिकार होना पाते हुए इसकी शिकायत एसपी जांजगीर नीतु कमल से की। एसपी के निर्देश पर एसडीओपी चांपा उदयन बेहार और थाना प्रभारी राजेश चौधरी ने मामले की जांच आरोपी के खिलाफ ठगी का मामला दर्ज किया।
————-

दो घरों से मोबाइल फोन की हुई चोरी
जैजैपुर. जैजैपुर थानांतर्गत ग्राम गलगलाडीह के दो घरों से चोरों ने दो नग मोबाइल पार कर दिया। मोबाइल की कीमत 14 हजार रुपए बताई जा रही है। पुलिस के मुताबिक ग्राम गलगलाडीह निवासी ओमप्रकाश चंद्रा के घर से सात हजार रुपए कीमत का एक मोबाइल रात 2 बजे चोरी हो गया। वहीं तकरीबन ढाई बजे हरवंश चंद्रा के घर से अज्ञात चोरों ने सात हजार कीमत का एक मोबाइल पार कर दिया। दोनों पीडि़तों ने मामले की रिपोर्ट जैजैपुर थाने में दर्ज कराई है। पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ धारा 457, 380 के तहत जुर्म दर्ज किया है।

Home / Janjgir Champa / ये ठग केवल बेरोजगारों को लेता था झांसे में, इस तरह आया पुलिस की पकड़ में

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो