scriptतीन नकाबपोश लुटेरों ने बाइक सवार वृद्ध को रुकवाया, लूट लिए 50 हजार | Three masked robbers stopped the bike rider, 50 thousand for robbery | Patrika News

तीन नकाबपोश लुटेरों ने बाइक सवार वृद्ध को रुकवाया, लूट लिए 50 हजार

locationजांजगीर चंपाPublished: Jul 31, 2017 11:12:00 am

चांपा थानांतर्गत हथनेवरा में लूटपाट की घटना थमने का नाम नहीं ले रही है। पिछले दो दशक से इस रूट में लूटपाट हो रही है।

Three masked robbers stopped the bike rider, 50 th

Three masked robbers stopped the bike rider, 50 thousand for robbery

जांजगीर-चांपा. चांपा थानांतर्गत हथनेवरा में लूटपाट की घटना थमने का नाम नहीं ले रही है। पिछले दो दशक से इस रूट में लूटपाट हो रही है। पुलिस द्धारा इस रूट में गश्त नहीं होने से लुटेरों के हौसले बुलंद है। हर बार की तरह शनिवार की रात 11 बजे एक वृद्ध फिर लूट का शिकार हो गया। तीन नकाबपोश लुटेरों ने बाइक में पेट्रोल की मांग करने के लिए बाइक सवार वृद्ध को रुकवाया। फिर उसके पाकेट में रखे 50 हजार लूटकर भाग निकले। वृद्ध ने मामले की रिपोर्ट चांपा थाने में दर्ज कराई है।
पुलिस के अनुसार मुड़पार अफरीद निवासी पारेश्वर पिता महेशराम श्रीवास (64) का घर जांजगीर में भी है। वह किसी काम से शनिवार को जांजगीर आया था। वह रात 11 बजे बाइक से लौट रहा था। वह हथनेवरा मोड़ के आगे बजरंगबली मंदिर के पास पुल के पहुंचा था। तभी तीन नकाबपोश युवक बीच रास्ते में खड़े होकर उसे रुकवाए।

तीनों युवकों ने पहले उनकी बाइक में पेट्रोल खत्म हो गई है का बहाना बनाकर पेट्रोल की मांग किए, बाद में उनकी नीयत खराब हो गई और वृद्ध का पाकेट टटोलने लगे। वृद्ध ने जब ऐतराज किया तब उससे मारपीट का धौंस देकर उसके पाकेट में रखे 50 हजार लूटकर भाग निकले। वृद्ध पहले पारेश्वर ने मामले की रिपोर्ट लिखाने रात 12 बजे सारागांव थाना पहुंच गया। सारागांव थाने के पुलिसकर्मियों ने घटना स्थल हमारा नहीं कहकर उसे चांपा थाना जाने की सलाह दी। वह रात दो बजे तक भटकता रहा, लेकिन उसकी रिपोर्ट नहीं लिखी गई। किसी तरह वह रविवार की सुबह चांपा थाना पहुंचा। चांपा पुलिस ने अज्ञात लुटेरों के खिलाफ धारा 392 के तहत जुर्म दर्ज जांच शुरू कर दी है।

पहले कई बार हो चुकी है लूट- इस रूट में कोटा व हथनेवरा के लोग कई बार लूट की वारदात को अंजाम दे चुके हैं। कई मामला सुलझ भी चुका है। वहीं कई मामला अनसुलझा है। दोनों ही गांव बदमाश गांव है। जहां के युवक नशे के लिए लूट की वारदात को अंजाम देते हैं। दरअसल इस रूट में आसपास के दो दर्जन गांव के लोग रात को पीआईएल में नौकरी के लिए रात वाली शिफ्ट में ड्यूटी कर लौटते हैं और लूट का शिकार होते हैं। इस रूट में रात्रिगश्त नहीं होने से ऐसे लुटेरों का हौसला बुलंद है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो