scriptगले में घंटी बांधकर चोरों को पूरे गांव में घुमाया, इज्जत होती रही तार-तार लेकिन हंसते रहे दोनों चोर | Tie a bell in thieves neck and wandering arround in whole village | Patrika News

गले में घंटी बांधकर चोरों को पूरे गांव में घुमाया, इज्जत होती रही तार-तार लेकिन हंसते रहे दोनों चोर

locationजांजगीर चंपाPublished: Mar 11, 2022 11:24:40 am

Punishment to thieves: गांव में स्थापित शनि मंदिर (Shani Temple) से घंटी समेत अन्य सामान की हो गई थी चोरी, ग्रामीणों ने अपने स्तर से खोजबीन शुरु की तो पता चल गया चोरों का, पुलिस को सूचना देने की बजाय खुद दी सजा, गले में घंटी बांधकर घुमाने का वीडियो बनाया और सोशल मीडिया पर कर दिया वायरल (Video viral on social media)

Punishment to thieves

Thieves wandering in whole village

जांजगीर-चांपा. Punishment to thieves: ग्रामीणों ने मंदिर में चोरी करने वाले 2 आरोपियों को थाना के सुपुर्द न करते हुए अजीब सजा दी। ग्रामीणों ने दोनों चोरों के गले में पहले तो घंटी बांध दी इसके बाद उन्हें पूरे गांव में घुमाया। साथ ही दोनों को कसम भी खिलाई गई कि अब से वे ऐसी हरकत कभी नहीं करेंगे। गांव में घुमाने का वीडियो बनाकर ग्रामीणों ने सोशल मीडिया पर वायरल (Video viral) कर दिया है। इसमें खास बात यह है कि जिन 2 चोरों को ग्रामीणों ने गले में घंटी बांधकर घुमाया, उनके चेहरे पर पछतावा या इज्जत तार-तार होने का गम नहीं था। दोनों पूरे गांव में हंसते हुए घुमते रहे।

जांजगीर-चांपा जिले के पामगढ़ थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम कोसला स्थित शनि मंदिर में दो दिन पहले घंटी सहित अन्य सामान की चोरी हो गई थी। इसके लिए मंदिर के पुजारी समेत ग्रामीणों ने अपने स्तर पर खोजबीन शुरू की। इस दौरान पता चला कि गांव के ही मनोज साहू व विनोद यादव द्वारा मंदिर में चोरी (Theft in Temple) की गई है।
इसके बाद ग्रामीणों ने दोनों को बुलाया। बुलाने पर पूरे ग्रामीणों के सामने पूछताछ की गई तो उन्होंने शराब के नशे में चोरी करने की बात कबूल ली। इसके बाद ग्रामीणों ने दोनों को सबक सिखाने के लिए थाना में रिपोर्ट दर्ज नहीं कराई। न ही उसको पुलिस के सुपुर्द किया गया।

गले में घंटी बांधकर गांव में घुमाया
ग्रामीणों द्वारा सबक सिखाने दोनों के गले में घंटी बांध दी और पूरे गांव में घुमाया गया। ग्रामीणों का कहना है कि इस छोटी सी बात को लेकर वे थाने जाते तो गांव की भी बदनामी होती।
साथ ही अनावश्यक परेशानी भी होती। ऐसा करने से उन्हें सबक भी मिला और गांव के सामने उनकी पोल भी खुल गई। दोनों चोरों ने कसम भी खाई कि वे अब ऐसा काम नहीं करेंगे।

बेल्ट और हाथ-मुक्के से 4 युवकों ने अस्पताल में की आरक्षक की पिटाई, पुलिस ने शहर में निकाला जुलूस


हंसते-हंसते घूमते रहे चोर
गले में घंटी (Bell tie in neck) बांधकर जब दोनों आरोपियों को घुमाया जा रहा था तो कई लोगों ने अपने मोबाइल से इसका वीडियो भी बना लिया। बाद में इसे सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल कर दिया गया। पकड़े जाने के बाद दोनों आरोपियों को पछतावा शायद कम ही था, इस कारण जब लोग उनका वीडियो बना रहे थे तो वे हंसते रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो