script

अविश्वास प्रस्ताव से बचने महिला सरपंच ने बनवाया कोरोना का फर्जी प्रमाण पत्र, स्थगित करा दिया मतदान

locationजांजगीर चंपाPublished: Jan 19, 2022 11:50:48 pm

No confidence motion: 14 पंचों द्वारा लाया गया था अविश्वास प्रस्ताव, जिस दिन वोटिंग (Voting) होनी थी उसमें से 13 पंच पहुंच गए थे तहसीलदार के पास, अविश्वास प्रस्ताव (No confidence motion) की वोटिंग से ठीक पहले विहित अधिकारी ने कहा कि सरपंच को कोरोना हो गया है

No confidence motion in Janjgir

No confidence motion

जांजगीर-चांपा. No Confidence Motion: नवागढ़ ब्लाक के ग्राम पंचायत पेंड्री में सरपंच के द्वारा कोविड का फर्जी प्रमाण पत्र पेश कर ग्राम पंचायत में होने वाले अविश्वास प्रस्ताव को कैंसिल कराने का आरोप ग्राम पंचायत के पंचों ने लगाया है। पंचों का आरोप है कि जब सरपंच सीमा श्रीकांत कोविड पॉजिटिव (Corona positive) है तो गांव में कैसे घूम रही है। उसे तो बिस्तर में होना चाहिए। दिलचस्प यह है कि पेंड्री की सरपंच कोविड की जांच कराने जैजैपुर कैसे गई और कोविड का जो प्रमाण पत्र उसने निर्वाचन अधिकारी (Election officer) को सौंपा है उसमें मेडिकल अफसर का दस्तखत भी फर्जी है। इस बात की भी पुष्टि मेडिकल अफसर ने की है।
डॉक्टर ने साफ कहा है कि कोविड रिपोर्ट में उनके दस्तखत नहीं हैं। ऐसे में निर्वाचन जैसे गंभीर मामले में अधिकारियों पर सवाल उठ गया है। इस पूरे मामले को लेकर गांव के विरोधी पंच मंगलवार को कलेक्टोरेट पहुंचे और कलेक्टर से शिकायत कर निष्पक्ष जांच की मांग की है।

अपनी शिकायत में पंच बाबू लाल पटेल ने कहा कि गांव के 8 पंचों के द्वारा सरपंच सीमा श्रीकांत के विरूद्ध अविश्वास प्रस्ताव के लिए आवेदन दिया गया था। विभागीय अधिकारियों ने 17 जनवरी को कार्रवाई तय की।
विहित अधिकारी नवागढ़ तहसीलदार को बनाया गया था। 17 जनवरी को गांव के 14 में से 13 पंच अविश्वास प्रस्ताव की कार्रवाई के लिए उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें: आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का कोई कर रहा समर्थन तो कोई राजनीति, फिर से गड़वाया पंडाल


स्थगित किया अविश्वास प्रस्ताव
दोपहर करीब 2.30 बजे विहित अधिकारी द्वारा अविश्वास प्रस्ताव की कार्रवाई को स्थगित कर दिया। स्थगित करने का कारण पूछने पर पंचों को बताया गया कि सरपंच सीमा श्रीकांत कोविड पॉजिटिव हो गई है। जिसकी सूचना व्हाट्सएप के माध्यम से दी गई है। ऐसे में सभी पंच मायूस होकर घर लौट गए।

ट्रेंडिंग वीडियो