जंगली जानवर के हमले से दो घायल, अस्पताल दाखिल

नवागढ क्षेत्र में लगातार जंगली सूवर का आंतक बढ़ते जा रहा है। आए दिन लोग जंगली सूवर के हमले का शिकार हो रहे हैं।

By: Shiv Singh

Published: 18 Aug 2017, 04:08 PM IST

नवागढ. नवागढ क्षेत्र में लगातार जंगली सूवर का आंतक बढ़ते जा रहा है। आए दिन लोग जंगली सूवर के हमले का शिकार हो रहे हैं। नवागढ क्षेत्र के धाराशिव, पेंड्री, रोगदा, दहिदा, कर्रा हरदी, अमोदा में लगातार जंगली सूवर का आंतक जारी है। इन गाँवो के लोगों के मन में हमेशा डर बना रहता है। नवागढ़ बीएमओ डॉ. नरेश साहू ने बताया कि नवागढ़ नैयापारा निवासी ईश्वरी साहू पिता मन्नूलाल साहू जो कि अपने बाइक से खेत की ओर जा रहा था, तभी जंगली सूवर द्वारा ईश्वरी साहू पर ताबड़तोड़ हमला किया। इसमें ईश्वरी साहू का बायां हाथ का एक ऊँगली को जंगली सूवर काट लिया। इस तरह अचानक जंगली सूवर के हमले से लोगों के दहशत है। घटने में घायल ईश्वरी साहू को नवागढ़ सीएचसी में उपचार जारी है।

 

पहले भी हो चुकी है घटनाएं- इससे पहले भी लगातार इस क्षेत्र जंगली सूवर की हमले से कई लोग घायल हुए है। इसकी जानकारी वन विभाग को दी जाती है, लेकिन वन विभाग द्वारा अब तक कोई बचाव के उपाय नहीं किए गए। इससे आस-पास के ग्रामीण में काफी आक्रोश है। ग्रामीणों का कहना है कि ये जंगली जानवर लोगों के साथ-साथ मवेशी को भी नुकसान पहुंचा रहे हैं। इस समय खेती का कार्य जोर-शोर से चल रहा है, खेतों में फसलों को बचाने कीट दवा आदि का छिड़काव किया जा रहा है। ग्रामीण इन जंगली जानवरों से भयभीत है। वे खेत जाने से कतराते हैं। उनका कहना है कि इस समय खेती का कार्य ठीक तरह से नहीं हो पाएगा तो हमारी रोजी-रोटी की समस्या पैदा हो जाएगी। वन विभाग ग्रामीणों की समस्या को जानते हुए भी अंजान बने रहते हैं।

मवेशी पर भी ताबड़तोड़ हमला- खेत के आस-पास कुछ मवेशी थे जिस पर भी जंगली सूवर द्वारा हमला किया गया है जिसमे आस पास के लोगों द्वारा दौड़ाए जाने पर भगाया गया। इससे कई मवेशी को भी चोटें आई है।

Shiv Singh Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned