scriptएटीएम में दो हजार और सौ के नोट के दर्शन हुए दुर्लभ, लोग परेशान | Two thousand and one hundred notes appeared rare in ATM | Patrika News

एटीएम में दो हजार और सौ के नोट के दर्शन हुए दुर्लभ, लोग परेशान

locationजांजगीर चंपाPublished: Nov 16, 2020 01:40:46 pm

Submitted by:

Bhawna Chaudhary

शहर के एटीएम में दो हजार और सौ रुपए के नोट पूरी तरह से गायब हो चुके हैं। केवल पांच सौ रुपए के नोट ही मशीन उगल रहे हैं।

Burglars attempt to break open ATM in chennai

Burglars attempt to break open ATM in chennai

जांजगीर-चांपा. शहर के एटीएम में दो हजार और सौ रुपए के नोट पूरी तरह से गायब हो चुके हैं। केवल पांच सौ रुपए के नोट ही मशीन उगल रहे हैं। त्योहारी सीजन में लोगों को छोटे नोट नहीं मिलने से काफी तकलीफें हो रही है। केवल पांच सौ रुपए के ही नोट मिल रहे हैं। ऐसे में दुकानों में छोटे-मोटे खरीदारी करने पर लोगों को काफी समस्या हो रही है।

लोगों का कहना है कि काफी लंबे समय से एटीएम में दो हजार के रुपए निकल ही नहीं है। सौ रुपए के नोट भी लगभग गायब हो गए हैं। केवल पांच सौ रुपए के नोट ही निकलते हैं। जिसके चलते कई बार खाते में पांच सौ रुपए से कम कैश होने पर तो लोगों पैसे ही नहीं मिल पाते तो कई बार 500 रुपए के नोट मिलने के बाद भी चिल्हर नहीं होने से परेशानी खड़ी हो जाती है।

इधर इस चक्कर में बाकी लोगों को लंबे समय तक इंतजार करना पड़ जाता है। त्योहारी सीजन को लेकर शहर के कई एटीएम चंद घंटों में खाली हो जा रहे हैं। क्योंकि कैश निकालने वालों की संख्या काफी ज्यादा है। त्योहारी सीजन को देखते हुए एटीएम में पर्याप्त कैश भी डाले जा रहे हैं मगर ज्यादा निकासी होने की वजह से कैश की समस्या हो रही है। क्योंकि अभी भी ऑनलाइन ट्रांजेक्शन करने वालों की संख्या कम है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो