पूर्व पार्षद व महिलाओं से मारपीट, सभी पहुंचे एसपी से शिकायत करने

Shiv Singh

Publish: Apr, 17 2018 12:09:07 PM (IST)

Janjgir-Champa, Chhattisgarh, India
पूर्व पार्षद व महिलाओं से मारपीट, सभी पहुंचे एसपी से शिकायत करने

महिलाओं से गालीगलौच कर मारपीट का मामला सामने आया

जांजगीर-चांपा. कहरा पारा वार्ड नंबर 13 जांजगीर में पूर्व पार्षद एवं महिलाओं से गालीगलौच कर मारपीट का मामला सामने आया था। इस घटना से आक्रोषित लोगों ने आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए एसपी से शिकायत की है।


गौरतलब है कि शनिवार रात 8.40 बजे वार्ड नंबर 13 में आकर वार्ड नंबर 12 के रहने वाले फीरू कहरा, बसंत कहरा व सुरेश कहरा मोहल्ले के लोगों से गाली गलौच कर रहे थे। जिसे वार्ड के पूर्व पार्षद जीतराम कहरा द्वारा मना किया गया। इससे तैश में उन्होंने जीतराम कहरा से मारपीट की और उंगली को दांत से काट दिया।

जीतराम के बेटे अभिषेक को भी दांत से काट दिया और उसकी पिटाई कर दिया। घटना के आक्रोशित मोहल्लेवासी ने कोतवाली थाने पहुंच कर वहां का घेराव कर दिया। महिलाओं ने थाने में शिकायत कराते हुए बताया कि आरोपियों द्वारा उन्हें स्वच्छ भारत मिशन में काम करने से मनाही का झूठा आरोप लगाते हुए जीतराम के खिलाफ झूठी शिकायत दर्ज कराई जा रही है।

जिससे क्षुब्ध महिलाओं ने थाना पहुंचकर आरोपियों की गिरफ्तारी की। घटना के 48 घंटे बाद भी आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होने से क्षुब्ध लोगों ने सोमवार को एसपी नीतु कमल से शिकायत कर मांग की है। इस दौरान वृंदा कहरा, शकुंतला कहरा, पदमनी कहरा, रेवती कहरा, रजनी कहरा, नीतू कहरा, सीता कहरा, नंदनी कहरा, शिवकुमारी, राजकुमारी, चंद्रिका कहरा, सत्यभामा कहरा, सहित बड़ी संख्या में लोग शामिल थे।

------------------

पति की प्रताडऩा के चलते जलकर मरी थी नवविवाहिता
जांजगीर-चांपा. कोतवाली थानांतर्गत ग्राम कनई में दो माह पहले पति की प्रताडऩा से तंग आकर नवविवाहिता ने अपने आप के उपर मिट्टी तेल छिड़ककर आग लगाई थी। इस मामले में पुलिस ने जांच के बाद पति के खिलाफ दहेज हत्या का मामला दर्ज किया है। दरअसल पति अपनी पत्नी को आए दिन दहेज के नाम से प्रताडि़त करता था। इससे तंग आकर महिला ने 28 फरवरी को खुदकुशी की थी।


कोतवाली पुलिस के अनुसार कनई की महिला राजेश्वरी बाई का लीलाराम कौशिक के साथ कुछ दिनों पहले ही शादी हुई थी। शादी के बाद लीलाराम को दहेज में कम सामान मिले थे। जिसके चलते वह अपनी पत्नी को आए दिन प्रताडि़त करता था। रोज रोज की प्रताडऩा से तंग आकर राजेश्वरी ने अपने उपर मिट्टी तेल छिड़ककर खुदकुशी कर ली थी।

महिला के माता-पिता ने कोतवाली थाने में अपने दामाद पर आरोप लगाते हुए शिकायत की थी कि उसे खुदकुशी के लिए प्रेरित किया गया था। जिसके चलते उनकी बेटी खुदकुशी करने को मजबूर हुई है। आखिरकार पुलिस ने पति लीलाराम को मामले में संदेही पाया। जिसके चलते उसके खिलाफ धारा 304 बी के तहत जुर्म दर्ज कर लिया गया है।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

1
Ad Block is Banned