scriptवाटर एटीएम से नहीं मिला बूंदभर पानी | water ATM | Patrika News

वाटर एटीएम से नहीं मिला बूंदभर पानी

locationजांजगीर चंपाPublished: Apr 24, 2019 12:29:08 pm

Submitted by:

Vasudev Yadav

कचहरी चौक में डेढ़ साल पहले बना वाटर एटीएम बना शोपीस

कचहरी चौक में डेढ़ साल पहले बना वाटर एटीएम बना शोपीस

वाटर एटीएम से नहीं मिला बूंदभर पानी

जांजगीर-चांपा. गर्मी की शुरूआत होते ही कचहरी चौक में लोगों को पानी के लिए भटकना पड़ रहा है जबकि यहां बनाया गया वाटर एटीएम शो पीस साबित हो रहा है। नगरपालिका द्वारा करीब आठ लाख रुपए से इसे बनवाया गया है मगर इसमें बूंदभर पानी लोगों को नहीं मिला है।
जांजगीर चांपा जिले के नैला नगर पालिका द्वारा कचहरी चौक में लगवाए गया वाटर एटीएम लंबे समय से बंद पड़ा है। वाटर एटीएम के बंद हो जाने से लोगों को पीने का साफ पानी नहीं मिल रहा है। गर्मी शुरू हो जाने के बाद भी नगर पालिका वाटर एटीएम का सुधार करने में कोई रचि नहीं दिखा रहा है। वाटर एटीएम को जल्द चालू कराने नगर पालिका के जिम्मेदार भी ध्यान नहीं दे रहे। वाटर एटीएम का सुधार नहीं होने से नगरवासियों में गुस्सा है। नगरवासियो का कहना है कि वाटर एटीएम ही लम्बे समय से बंद पड़ा है। यह केवल पैसों की बर्बादी है।

वजह गलत जगह का चयन करना
शहर में वाटर एटीएम लगाने में नगरपालिका के तत्कालिन अधिकारियों ने स्थल चयन को लेकर लापरवाही बरती थी, जिसके कारण पालिका का नुकसान हो गया। कचहरी चौक में बाउंड्री वाल के अंदर वाटर एटीएम बना दिया। जबकि उसे बाहर बनाना था ताकि लोगों को आसानी से ठंडा पानी मिल सके। परिषद की बैठक में इसकी आपत्ति हुई तो अधिकारियों ने इसे अब दूसरी जगह लगाने का निर्णय लिया लेकिन साल भर गुजर गए अब तक अधिकारी दूसरी जगह नहीं ढूंढ पाए। इस वाटर एटीएम से मात्र 1 रुपए में लोगों को एक लीटर मिनरल वाटर देने का दावा किया गया था।

कचहरी चौक पर बना वॉटर एटीएम को जल्द शुरू कराने प्रयास किया जा रहा है। निर्माण कंपनी से इसके लिए चर्चा हुई है।
पीएन पटनायक, सीएमओ जांजगीर-नैला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो