scriptपंप हाउस अब देने लगे जवाब, वार्डों में पानी सप्लाई हो गई कम, टैंकरों से हो रही पानी सप्लाई | Water Problem | Patrika News

पंप हाउस अब देने लगे जवाब, वार्डों में पानी सप्लाई हो गई कम, टैंकरों से हो रही पानी सप्लाई

locationजांजगीर चंपाPublished: May 12, 2019 08:52:11 pm

Submitted by:

Vasudev Yadav

– पंप हाउस में बोर की धार पतली हो गई है जिससे पानी सप्लाई कम हो रही है और लोगों को पानी के लिए काफी इंतजार करना पड़ रहा है

पंप हाउस अब देने लगे जवाब, वार्डों में पानी सप्लाई हो गई कम, टैंकरों से हो रही पानी सप्लाई

पंप हाउस अब देने लगे जवाब, वार्डों में पानी सप्लाई हो गई कम, टैंकरों से हो रही पानी सप्लाई

जांजगीर-चांपा. नहरों में पानी छोड़े जाने से इस बार जिला मुख्यालय में जल संकट पिछले सालों की तरह नहीं है, लेकिन अब गर्मी बढऩे के साथ ही कई वार्डों में पानी की किल्लत बढऩे लगी है। नगरपालिका द्वारा शहर के वार्डों में करीब 69 पंप हाउसों के माध्यम से पानी सप्लाई करता है मगर अब कई पंप हाउस में बोर की धार पतली हो गई है जिससे पानी सप्लाई कम हो रही है और लोगों को पानी के लिए काफी इंतजार करना पड़ रहा है। वर्तमान में अभी सबसे ज्यादा पानी की समस्या बस्ती में हो रही है। इसके अलावा वार्ड क्रमांक 4, वार्ड क्रमांक 24 मंगल पारा में नगरपालिका द्वारा टैंकर भेजकर पानी की व्यवस्था बना रहा है। यहां प्रतिदिन 17 से 18 टैंकरों के माध्यम से पानी सप्लाई की जा रही है तब जाकर लोगों को पर्याप्त पानी मिल रहा है।
यह भी पढ़ें
मां-बाप के नाम छात्र ने सोशल मीडिया पर लिखा पोस्ट, फिर कर ली खुदकुशी

उल्लेखनीय है कि इस साल नहर के पानी ने नगरपालिका के अफसरों का साथ दे दिया। नहर में भरपूर पानी चलने से जिला मुख्यालय का वाटर लेबल इस बार बना हुआ है जिससे अधिकांश वार्डों में बोर और हैंडपंप से लोगों का काम चल जा रहा है। नहीं तो पिछले सालों की स्थिति सोचकर लोगों के चेहरे पर डर साफ झलकता है।

पिछले साल की बात करें तो स्थिति यहां तक हो चुकी थी कि वार्डों में पानी के लिए मारामारी और लड़ाई तक की स्थिति बन गई थी। पालिका के अधिकारी-कर्मचारियों की रातों की नींद उड़ गई थी। रात के दो बजे तक नपा द्वारा टैंकरों के माध्यम से पानी सप्लाई वार्डों में की जा रही थी इसके बावजूद लोगों को पानी के लिए तरसना पड़ा था। अब तक तो इस साल भी स्थिति उतनी खराब नहीं हुई है लेकिन भीषण गर्मी के चलते अब जरूर वाटर लेबल नीचे जाने लगा है जिसकी वजह से कई वार्डों में अब समस्या शुरू होने लगी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो