scriptदहेज प्रताड़ना से तंग आकर महिला ने लगाई फांसी, पंखे से लटकती मिली लाश, 4 माह पहले हुई थी शादी | woman found dead body hanging from fan dowry torture married 4 months | Patrika News

दहेज प्रताड़ना से तंग आकर महिला ने लगाई फांसी, पंखे से लटकती मिली लाश, 4 माह पहले हुई थी शादी

locationजांजगीर चंपाPublished: Sep 21, 2020 02:39:39 pm

Submitted by:

Bhawna Chaudhary

नवविवाहिता ने अपने घर के सीलिंग फैन में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। खुदकुशी की प्रमुख वजह दहेज प्रताड़ना से तंग आकर यह कदम उठाया गया बताया जा रहा है।

noida

Suicide

जांजगीर-पामगढ़. पामगढ़ थाना क्षेत्र के ग्राम मेंहदा में रविवार की सुबह एक नवविवाहिता ने अपने घर के सीलिंग फैन में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। खुदकुशी की प्रमुख वजह दहेज प्रताड़ना से तंग आकर यह कदम उठाया गया बताया जा रहा है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है। पुलिस का कहना है कि परिजनों के बयान के बाद घटना की वास्तविक जानकारी मिल पाएगी। इधर नवविवाहिता के परिजनों ने आरोप लगाया है कि उसकी बेटी ने खुदकुशी नहीं की है बल्कि उसे मारकर लटकाया गया है। इसकी बारीकी से जांच की जाए।

पामगढ़ पुलिस के अनुसार रूपेश साह की शादी चार महीना पहले रोशनी साहू(20) से हुई थी। शादी के बाद रोशनी को उनके ससुराल वाले दहेज में कम सामान मिलने की बात को लेकर आए दिन प्रताड़ित करते थे नवविवाहिता ने यह बात अपने परिजनों को बताई थी। इस बात को लेकर आए दिन घर में अर्थ कलह होते रहता था। जिसे लेकर घर में तनाव था। हर बार की तरह शनिवार की रात को भी घर में उसके पति के साथ विवाद हुआ था।

इसके बाद नवविवाहिता रविवार की सुबह अपने घर के कमरे में लगे सीलिंग फैन में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। घटना की खबर उनके परिजनों व गांव वालों को हुई। परिजनों ने मामले की सूचना पुलिस को दी। पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और जांच शुरू कर दी। पुलिस ने मामले में पचानामा कार्रवाई कर शव का पोस्टमार्टम कराया और परिजनों को सौंप दिया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो