Breaking : जनशताब्दी एक्सप्रेस से महिला यात्री हुई लापता, जीआरपी में शिकायत दर्ज

Breaking : जनशताब्दी एक्सप्रेस से महिला यात्री हुई लापता, जीआरपी में शिकायत दर्ज

Shiv Singh | Publish: Nov, 10 2018 02:43:48 PM (IST) | Updated: Nov, 10 2018 02:43:49 PM (IST) Janjgir Champa, Janjgir Champa, Chhattisgarh, India

चांपा से दुर्ग के लिए निकली थी महिला यात्री, पति ने ट्रेन में बिठाया था

जांजगीर-चांपा. रायगढ़ से गोंदिया जाने वाली जनशताब्दी एक्सप्रेस से एक महिला यात्री के संदिग्ध परिस्थितियों में लापता होने का मामला सामने आया था।

जिसकी शिकायत पीडि़त परिजनों ने खोजबीन के बाद जब सफलता नहीं मिली। तब चांपा जीआरपी में शिकायत दर्ज कराई है। जीआरपी द्वार उक्त महिला की गुमशुदगी को लेकर चांपा व उसके आसपास के रेल थाना में संपर्क कर खोजबीन में जुट गई है।

चांपा जीआरपी में शुक्रवार को जनशताब्दी एक्सप्रेस से एक महिला यात्री के लापता होने की सूचना दर्ज की। जीआरपी से मिली जानकारी के अनुसार मिथलेश्वरी ठाकुर पति हेमलाल ठाकुर, बालौद जिला के रहने वाले है।

पर उनका हाल मुकाम कोरबा जिल के सीएसईबी कॉलोनी एन/डी 155 है। 6 नवंबर को मिथलेश्वरी को उसके पति हेमलाल ठाकुर द्वारा चांपा रेलवे स्टेशन में जनशताब्दी एक्सप्रेस के कोच संख्या सी-2 के बर्थ नंबर 52 पर बिठाया गया था। मिथलेश्वरी के पास चांपा से दुर्ग तक का टिकट भी था।

Read more : दीपावली के पहले दिन 14 जुआ फड़ पर पुलिस ने की कार्रवाई, 32190 रुपए जब्त

ट्रेन के रवाना होने के बाद पति अपने घर के लिए निकल गया। दोपहर बाद जब महिला दुर्ग नहीं पहुंची तो मायके पक्ष के लोगों की परेशानी बढ़ी। वहीं उन्होंने मिथलेश्वरी के नंबर पर फोन कर खोज खबर लेने की पहल की। पर उसका मोबाइल बंद आया। जिसके बाद हेमलाल से जानकारी ली। तब हेमलाल ने जनशताब्दी एक्सप्रेस में बिठाने की बात कहते हुए उसने भी पत्नी के नंबर पर कॉल किया। पर मोबाइल लगातार बंद होने के बाद परिजनों की बेचैनी बढ़ी।

ऐसे में, उन्होंने चांपा से लेकर दुर्ग रेलवे स्टेशनों में खोजने की पहल की। पर कोई सुराग नहीं मिला। हलांकि परिजनों ने मिथलेश्वरी के जनशताब्दी एक्सपे्रस से मिथलेश्वरी के लापता होने की मौखिक शिकायत, चांपा जीआरपी में दर्ज कराई थी। पर 3 दिन बाद भी जब कोई सुराग नहीं मिला तो महिला यात्री के लापता होने की लिखित शिकायत, चांपा जीआरपी में शुक्रवार को दर्ज कराई गई।


प्रदेश की जीआरपी से किया संपर्क
चांपा जीआरपी में लिखित शिकायत दर्ज होने के बाद उसकी खोजबीन की पहल तेज हुई। जीआरपी द्वारा चांपा व उसके आस पास के स्टेशनों में महिला यात्री की खोजबीन के साथ ही प्रदेश के अन्य जीआरपी थानों में भी महिला की तस्वीर व अन्य जानकारी को भेजा गया है। वहीं विभाग द्वारा सोशल मीडिया व अन्य माध्यमों से भी लापता महिला यात्री की खोजबीन की जा रही है।


विक्षिप्त नहीं चिड़चिड़ा है महिला
6 नवंबर को जनशताब्दी एक्सप्रेस से लापता हुई महिला यात्री की खोजबीन को लेकर सोशल मीडिया में भी कई पोस्ट को वायरल किया गया था। जिसमें मिथलेश्वरी को पिछले दो साल से मानसिक विक्षिप्त बताया गया। पर जीआरपी टीआई इस बात से इंकार कर रहे हैं। उनकी माने तो पीडि़त परिजनों ने अपनी शिकायत में मानसिक विक्षिप्त शब्द का उपयोग नहीं किया है। पर उक्त महिला के चिड़चिड़ापन व सिर दर्द की गोली, अक्सर लेने की बात जरुर कही है।


-कोरबा की एक महिला, जनशताब्दी एक्सपे्रस में सफर के दौरान लापता हो गई हैं। शुक्रवार को पीडि़त परिजनों की शिकायत पर गुमइंसान दर्ज कर खोजबीन की जा रही है।
-बी राठौर, जीआरपी टीआई, चांपा।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned