इस वार्ड की महिलाओं ने पानी निकासी की समस्या को लेकर सीएमओ को सौंपा ज्ञापन, कहा...

शहर के वार्ड क्रमांक 10 स्थित बोंगापार की महिलाओं ने मोहल्ले में पानी निकासी की समस्या को लेकर शनिवार को बड़ी संख्या में पालिका पहुंच गई।

By: Vasudev Yadav

Published: 07 Mar 2020, 05:50 PM IST

जांजगीर-चांपा. महिलाओं ने पानी निकासी की समस्या को लेकर सीएमओ के नाम ज्ञापन सौंपा। वार्ड क्रमांक 10 स्थित बोंगा तालाब है जहां पानी निकासी की गंभीर समस्या है। मोहल्ले में नाली नहीं है, जिसके कारण इस वार्ड का गंदा पानी तालाब में बहाया जा रहा है।

महिलाओं का कहना है कि वर्तमान में तालाब में भरपूर पानी है और लोगों को परेशानी नहीं हो रही है, लेकिन बस्ती का गंदा पानी निकासी के लिए नाली नहीं है। इससे तालाब गंदा हो रहा है। कुछ ही दिनों में गर्मी बढ़ जाएगी, तालाब सूखने लगेंगे। गंदगी के चलते संक्रमण का खतरा बढ़ जाता है। बड़ी संख्या में लोग इसी तालाब में निस्तारी करते हैं। इसके बाद भी मोहल्ले में नाली निर्माण को लेकर कोई पहल नहीं की जा रही है।

Read More: कोरोना का भय पहुंचा जांजगीर-चांपा, चिकन हुआ 30 रुपए किलो

महिलाओं का कहना है कि नाली का निर्माण हो जाने से घरों का गंदा पानी तालाब में जाने की बजाए नाली के जरिए बाहर निकल जाए तो तालाब का पानी भी प्रदूषित होने से बच जाएगा। महिलाओं ने नपाध्यक्ष से मुलाकात कर सीएमओ के नाम ज्ञापन सौंपा और समस्या से अवगत कराया।

पिछले बार डूब गया था मोहल्ला
पिछले साल भारी बारिश होने के चलते तालाब पूरी तरह से लबालब हो गया था और पानी ओवरफ्लो होकर मोहल्ले में घुस गया था। इससे गंदा पानी घरों में प्रवेश कर रहा था। तब तात्कालिक रूप से एक्सीवेटर मंगाकर तालाब का पानी नाला में निकाला गया था तब जाकर राहत मिली थी।

Vasudev Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned