scriptवाह रे…गांव से बाहर बना दिया हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर! | Wow Re...Health and Wellness Center made out of village | Patrika News

वाह रे…गांव से बाहर बना दिया हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर!

locationजांजगीर चंपाPublished: Aug 07, 2022 08:45:39 pm

Submitted by:

Anand Namdeo

जिला मुख्यालय से लगे ग्राम कुलीपोटा में हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर को गांव से कई किमी दूर रेशम और उद्यान विभाग के बगल में बना दिया गया है। जिसके चलते यहां गिनती के मरीज भी पहुंच रहे हैं और लोगों को इसका समुचित फायदा नहीं मिल रहा। जबकि इसे गांव के अंदर या आसपास में बनाना था। इससे लोगों को यहां तक पहुंचने में आसानी होती।

वाह रे...गांव से बाहर बना दिया हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर!

वाह रे…गांव से बाहर बना दिया हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर!

जांजगीर-चांपा. गौरतलब है कि शासन द्वारा गांव-गांव में हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर खोला जा रहा है ताकि ग्रामीणों को बेहतर और अच्छी स्वास्थ्य सुविधा मिले और दूर-दराज इलाज कराने के लिए नहीं जाना पड़े। हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर के लिए शासन द्वारा लाखों करोड़ों रुपए खर्च किए जा रहे हैं। नई बिल्डिंग भी बनाई जा रही है। इसी कड़ी में ग्राम पंचायत कुलीपोटा में हेल्थ एंड वेलसेन सेंटर के लिए लाखों रुपए खर्च कर नई बिल्डिंग बनाकर अस्पताल खोला गया है लेकिन जिस स्थान में अस्पताल बनाया गया है वहां गांव से काफी दूर हैं जिसकी वजह से यहां गिनती के ही मरीज पहुंचते हैं। बाकी समय ही सफेद हाथी साबित हो रहा है। जिला मुख्यालय से लगे ग्राम कुलीपोटा में हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर को गांव से कई किमी दूर रेशम और उद्यान विभाग के बगल में बना दिया गया है। जिसके चलते यहां गिनती के मरीज भी पहुंच रहे हैं और लोगों को इसका समुचित फायदा नहीं मिल रहा।
आए दिन बंद मिलता है ताला
हेल्थ एंड वेलसेन सेंटर को सुबह १० बजे से ४ बजे तक खोलना है लेकिन यहां अधिकांश समय जाने पर यहां ताला बंद ही मिलता है। ऐसे में भी मरीज यहां जाना नहीं चाहते। इधर स्वास्थ्य विभाग के अफसरों का दावा किया जाता है कि यह समय पर खुलता है। इस संबंध में सीएमएचओ डॉ. आरके सिंह का कहना है कि कुलीपोटा हेल्थ एंड वेलसेन सेंटर का संचालन शुरु हो गया है और समय पर खुलता होगा। गांव से दूर होने की कुछ शिकायतें जरुर मिली है। व्यवस्था बनाई जाएगी ताकि ग्रामीणों को आसानी से स्वास्थ्य सुविधा मिले।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो