scriptकलेक्टर जनदर्शन में जहर पीकर पहुंचा युवक, इलाज के दौरान हो गई मौत | Youth killed by drinking poison | Patrika News

कलेक्टर जनदर्शन में जहर पीकर पहुंचा युवक, इलाज के दौरान हो गई मौत

locationजांजगीर चंपाPublished: Sep 18, 2017 06:41:11 pm

Submitted by:

Shiv Singh

– कलेक्टर जनदर्शन में शिकायत लेकर वह अकेला ही पहुंचा था, उनके साथ कोई परिजन नहीं थे

कलेक्टर जनदर्शन में जहर पीकर पहुंचा युवक, इलाज के दौरान हो गई मौत

मृतक

जांजगीर-चाम्पा. सोमवार को जिले के कलेक्टोरेट में जनदर्शन कार्यक्रम आयोजित था। इस दौरान एक अधेड़ शख्स ने जहर पीकर कलेक्टोरेट जनदर्शन में पहुंचा। कुछ कहने का प्रयास करता कि कलेक्टर के सामने गिर पड़ा। अफसरों का कहना है कि वह जनदर्शन में नहीं पहुंच पाए थे। आनन-फानन में उसे जिला अस्पताल पहुंचाया गया, मगर इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया।
बताया जा रहा है मृतक कर्ज के बोझ से दबा हुआ था और अज्ञात साहूकार को रकम चुकाते-चुकाते उसकी माली हालत खराब हो चुकी थी जिसकी शिकायत करने वह कलेक्टर जनदर्शन में जहर पीकर गया था, इस दौरान लोगों ने देखा कि उसके मुख से झाग निकल रहा है। उसे आनन-फानन में अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन उसकी मौत हो गई। दरअसल चाम्पा थाना क्षेत्र के कुरदा गांव का रहने वाला जगदीश बघेल एक छोटा किसान है, उसके पास महज डेढ़ एकड़ खेत था और वह भी उसके ही किसी रिश्तेदार के पास गिरवी था और उसे वह छुड़ा नहीं पा रहा था।
बताया जाता है कि व अन्य साहूकारों के चंगुल में भी फंसा था और उसकी जमीन दबा दी गई थी। इन सब बातों को लेकर वह काफी उदास हो गया था। उसे कर्ज की चिंता सताए जा रही थी। इसी वजह से उसने यह खौफनाक कदम उठाया। जगदीश की मौत से जिला प्रशासन थर्रा गया है। दो दिन पहले ही एक व्यक्ति ने बेरोजगारी से परेशान होकर अपने तीन बच्चों समेत मालगाड़ी के सामने छलांग लगा दी थी। अभी माहौल शांत भी नहीं हुआ था दूसरे ने जहर पीकर अपनी जान दे दी।
जगदीश साहूकारों के चंगुल में फंसा हुआ था और इससे वह परेशान था। कलेक्टर जनदर्शन में शिकायत लेकर वह अकेला ही पहुंचा था, उनके साथ कोई परिजन नहीं थे। घटना के बाद से पुलिस सक्रिय हो गई है। मामले की जांच में जुट गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो