scriptघोषणा ठंडे बस्ते में, एनआरयू के माध्यम से देश भर के बेरोजगार अब पूछेंगे, कहां है उनका रोजगार | Yuvak congress will do a phased movement | Patrika News
जांजगीर चंपा

घोषणा ठंडे बस्ते में, एनआरयू के माध्यम से देश भर के बेरोजगार अब पूछेंगे, कहां है उनका रोजगार

प्रेसवार्ता : राष्ट्रीय बेरोजगारी रजिस्टर को लेकर युकां करेगी चरणबद्ध आंदोलन

जांजगीर चंपाJan 28, 2020 / 06:28 pm

Vasudev Yadav

घोषणा ठंडे बस्ते में, एनआरयू के माध्यम से देश भर के बेरोजगार अब पूछेंगे, कहां है उनका रोजगार

घोषणा ठंडे बस्ते में, एनआरयू के माध्यम से देश भर के बेरोजगार अब पूछेंगे, कहां है उनका रोजगार

जांजगीर-चांपा. चुनाव पूर्व प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने चुनावी घोषणा पत्र में हर साल दो करोड़ बेरोजगार युवाओं को रोजगार दिलाने की घोषणा की थी, लेकिन जब से केंद्र में मोदी नेतृत्व वाली एनडीए की सरकार सत्ता पर काबिज हुई है तब से निरंतर देश में बेरोजगारी का संकट गहराने लगा है। इसीलिए अब युकां देशभर में राष्ट्रीय बेरोजगारी रजिस्टर (एनआरयू) के माध्यम से मोदी से जवाब मांगेंगी कि उनका रोजगार कहां है। मंगलवार को प्रदेश युवा कांग्रेस के जिला प्रभारी जावेद मेमन ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए यह बातें कही।
उन्होंने बताया कि बेरोजगारी से जूझ रहे देश के युवाओं की समस्या की ओर ध्यान आकृष्ट करने राष्ट्रीय युवा कांग्रेस द्वारा देशभर में राष्ट्रीय बेरोजगारी रजिस्टर एनआरयू को अभियान की तरह चलाने जा रही है जिसकी शुरूआत मंगलवार से राहुल गांधी द्वारा कर दी गई है।
यह भी पढ़ें
डरा-धमका कर किराएदार महिला के साथ मकान मालिक का बेटा तीन माह से कर रहा था अनाचार, विरोध करने पर वीडियो वायरल की देता था धमकी

युकां अध्यक्ष प्रिंस शर्मा ने बताया कि इसी मुद्दे को लेकर जिलेभर में चरणबद्ध आंदोलन ब्लॉक और जिला मुख्यालय में किए जाएंगे। देश का जीडीपी 5 प्रतिशत के अपने निम्न स्तर पर जा पहुंचा है। विगत 45 वर्षों में पहली बार देश में बेरोजगारों की संख्या सबसे अधिक बढ़ी है। इसलिए अब युवा कांग्रेस एनपीआर की तर्ज पर देश में बेरोजगारों के मामले को लेकर एनआरयू की मांग कर रही है। पत्रकारवार्ता के दौरान पूर्व जिला कांग्रेस अध्यक्ष दिनेश शर्मा, शशिकांता राठौर, नगरपालिका अध्यक्ष भगवानदास गढ़ेवाल, विवेक सिंह सिसोदिया, रफीक सिद्धिकी, रामविलास राठौर मौजूद थे।

इस नंबर पर दे सकते हैं मिस्ड कॉल
जिला प्रभारी जावेद मेमन ने बताया कि एनआरयू के लिए एक मोबाइल नंबर भी हमने जारी किया है। 815994411 पर मिस्ड कॉल कर सकते हैं। मिस्ड कॉल से मिले आंकड़ों को लेकर हम प्रधानमंत्री के पास जाएंगे और यहीं सवाल पूछेंगे कि कहां है इन बेरोजगारों का रोजगार।

मोदी टीवी पर कभी नहीं बोलते बेरोजगारी पर
जिला प्रभारी जावेद मेमन ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी टीवी पर मन की बात कहते हैं, एनपीआर और सीएए की चर्चा करते हैं लेकिन बेरोजगारी पर कहीं कोई चर्चा नहीं करते। हर साल दो करोड़ बेरोजगारों को रोजगार दिलाने का वादा सत्ता में आते ही खोखले साबित हो रहे हैं।

Home / Janjgir Champa / घोषणा ठंडे बस्ते में, एनआरयू के माध्यम से देश भर के बेरोजगार अब पूछेंगे, कहां है उनका रोजगार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो