परिवार को प्रेमी का साथ था नामंजूर, तो उठाया चौंका देने वाला कदम

harinath dwivedi

Publish: Dec, 07 2017 01:20:51 (IST)

Jaora, Madhya Pradesh, India
परिवार को प्रेमी का साथ था नामंजूर, तो उठाया चौंका देने वाला कदम

सुबह से लापता थी युवती, बड़ावदा के ठिकरिया गांव की घटना

जावरा (बड़ावदा). बड़ावदा थाना क्षेत्र के ठिकरिया में एक खेत पर युवक-युवती का शव मिलने से सनसनी फैल गई। 17 वर्षीय नाबालिग किशोरी बुधवार को सुबह ही घर से बिना बताए चली गई थी। परिजनों ने थाने पर सुबह 11 बजे गुमशुदगी दर्ज कराई थी और युवक पर शंका भी जताई थी। जिस युवक पर किशोरी को लेकर शंका जताई थी, दोपहर में उसी युवक के साथ किशोरी का भी शव खेत पर बनी झोपड़ी में मिला।

एफएसएल टीम भी मौके पर पहुंची। पुलिस ने मृतकों के शव का जावरा अस्पताल में पीएम कराया है। किशोरी के शव का पैनल पीएम कराया गया। पीएम रिपोर्ट के बाद ही दोनों की मौत का कारण स्पष्ट हो सकेगा।

बड़ावदा थाना क्षेत्र के ठिकरिया से बुधवार को सुबह 17 वर्षीय गायत्री पिता जगदीश घर से लापता हो गई। जब लड़की की मां, जेठ व लड़की के बड़े पापा राजेश को सुबह 6 बजे उठाया और जानकारी दी तो खोजबीन शुरू की। कहीं पता नहीं चलने पर 11 बजे थाने पहुंचकर गुमशुदगी दर्ज करवाई। इसमें गांव के ही राहुल पर शंका जाहिर की गई। पुलिस व परिजनों ने तलाश शुरू की। ढूंढते-ढूंढते खेत-खलियानों पर पहुंचे तो विधुरसिह के कुएं पर बनी झोपड़ी में राहुल व गायत्री के शव मिलें।

झोपड़ी में एक शव खाट पर तो एक खाट के नीचे था। टूटी-फूटी झोपड़ी में पानी की एक केन के साथ टॉर्च, नान खटई का पैकेट के साथ ही पांव के निशान और करंट के तार फैले हुए दिखाई दिए है। पुलिस ने पंचनामा बनवाकर पीएम के लिए जावरा भिजवाया। पीएम करवाकर शव परिजनों के सुपुर्द किए। मौत के कारण को लेकर पुलिस को पीएम रिपोर्ट का इंतजार है।

प्रेम संबंध में आत्महत्या की आशंका
जांच के दौरान दोनों युवक-किशोरी में प्रेम-प्रसंग होने की बात सामने आई है। पुलिस ने बताया कि लड़का राजपूत और किशोरी सुतार समाज की है। दोनों के परिवार को उनका प्रेम संबंध स्वीकार नहीं था। दो माह पहले युवती के बड़े पापा राजेंद्र ने उन्हें मंदिर में देखा था। संभवत: दूर रहना गवारा नहीं था। उन्होंने आत्महत्या का रास्ता तनाव में चुना है।

प्रेम-प्रसंग से जुड़ा लग रहा मामला
हत्या की आशंका नहीं लग रही है और स्थिति पीएम रिपोर्ट के बाद पता चलेगी। प्रेम-प्रसंग का मामला लग रहा है। घटनास्थल पर जहां शव मिले हैं, वहां करंट के तार देखे गए। पुलिस अन्य सभी बिन्दुओं पर जांच कर रही है।
- राजेंद्र पंवार, टीआई, बड़ावदा


दोनों ने जहर खाया था
मौके पर मिले साक्ष्य और फोरेसिंक एक्सपर्ट की जांच के दौरान पता चला है कि युवक और युवती ने सल्फास खाया था। पेट सेे सल्फास भी मिला है, अन्य कुछ तथ्य भी आत्महत्या की ओर इशारा कर रहे हंै। पीएम रिपोर्ट के बाद वस्तुस्थिति सामने आएगी।
- प्रदीप शर्मा, एएसपी रतलाम

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned