पानी की जगह सरकारी टैंकर में भरकर ले जा रहे थे शराब

harinath dwivedi

Publish: Jan, 13 2018 05:38:40 (IST)

Jaora, Madhya Pradesh, India
पानी की जगह सरकारी टैंकर में भरकर ले जा रहे थे शराब

ग्राम पंचायत का था टैंकर, तीन आरोपी गिरफ्तार

 

जावरा। ग्राम पंचायत के जल वितरण के टैंकर में शराब भरकर ले जाई जा रही थी। ग्राम पंचायत जलोडिय़ा का शासकीय टैंकर था जिससे ग्रामवासियों को पानी सप्लाई किया जाता है। परन्तु आरोपी उसमें शराब भरकर ले जा रहे थे।
बरखेड़ाकला पुलिस को अवैध शराब की तस्करी करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की। थाना प्रभारी गोपाल सिंह गुणावत के अनुसार पुलिस अधीक्षक व अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रदीप शर्मा एसडीओ पी धर्मवीर सिंह चौहान के मार्गदर्शन में क्षेत्र में अवैध शराब कारोबारियों के खिलाफ चल रही मुहिम के अंतर्गत गुरुवार रात को मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने ट्रैक्टर के साथ लगे सरकारी पानी के टैंकर से १0 पेटी प्लेन अवैध शराब जब्त की है। पुलिस ने चम्बल नदी की रपट से आरोपी मि_ू सिंह पिता गोविन्द सिंह राजपूत (उम्र 19 वर्ष) संजय उफऱ् संजू पिता भेरूलाल मालवीय (उम्र 21 वर्ष निवासी पिपलिया सिसोदिया व शंभूसिंह पिता सुरेश सिंह (23) निवासी जलोदिया तहसील आलोट को गिरफ्तार किया है। आरोपी जिस टैंकर से शराब की तस्करी कर रहे थे वह ग्राम पंचायत जलोडिय़ा का शासकीय टैंकर था जिससे ग्रामवासियों को पानी सप्लाई किया जाता है परन्तु आरोपी मि_ू सिंह उसमें शराब भरकर ले जा रहा था। उसके अन्य दोनों साथी मोटर साइकिल से ट्रैक्टर के आगे चल रहे थे, जिन्हें पुलिस ने घेरा बंदी कर ट्रैक्टर-टैेंकर सहित जब्त किया है। पुलिस ने विवेचना कर आरोपी गणों के विरुद्ध आबकारी अधिनियम में पंजीबद्ध किया है। जब्त शराब की कीमत 25000 बताई जा रही है।

शासकीय टैंकर के सम्बन्ध में आरोपीगणों से पूछताछ की जा रही है जिन्हें कोर्ट में प्रस्तुत किया जहां से कोर्ट ने 13 जनवरी तक पुलिस रिमांड पर सौंपा। कार्रवाई में उप निरीक्षक गोपालसिंह गुणावत, प्रधान आरक्षक बालमुकुंद परमार, रन्ति देव, राहुल पाटीदार, असलम की भूमिका रही।

इधर.. नदी से ट्रैक्टर और जनरेटर पकड़ाए

जावरा। शुक्रवार दोपहर में जावरा-रतलाम फोरलेन के समीप एसडीएम शिराली जैन के अमले ने हसनपालिया के समीप गुजर रही मलेनी नदी के गर्भ से रेत निकालने वाले ट्रैक्टर-ट्रॉलियों को पकड़ा। मलेनी के पानी को जनरेटर से खींचने के मामले में यहां पाए गए जनरेटरों को भी जब्त किया। एसडीएम के साथ पटवारी सहित पूरा प्रशासनिक अमला मौजूद था। एसडीएम का अमला शुक्रवार को जब हाईवे क्षेत्र गुजरा और नदी में यह खेल देखा तो एसडीएम ने यहां से नदी के किनारों पर लगे जनरेटर के साथ ही नदी में रेत निकालने में लगी ट्रैक्टर-ट्रॉलियों को जब्त करने की कार्रवाई करते हुए पंचनामा बनाया। नदी में रेत निकालते हुए नदी में ही कई गहरे गड्ढें भी इन रेत माफियाओं ने कर दिए है। एसडीएम शिराली जैन ने बताया कि मलेनी नदी क्षेत्रमें ३ ट्रैक्टर-ट्रॉली और यहां लगे २ जनरेटर को शुक्रवार को कार्रवाई के दौरान जब्त किया गया है। यह बात सामने आई की कही और से रेत लाकर ट्रैक्टर-ट्रॉली मेंं यहां मलेनी के पानी से धोने का काम किया जा रहा था। पंचनामा बनाते हुए जब्त किए गए है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned