रतलाम में कोरोना से एक और मौत, प्रोटोकॉल अनुसार होगा अंतिम संस्कार

रतलाम मेंरविवार रात कोरोना के २० मरीज आए थे। इनमे एक अरिहंत परिसर नगर निवासी ५८ वर्ष के मरीज की रतलाम के मेडिकल कॉलेज में इलाज के दौरान मौत हो गई। अब तक कोराना वायरस के रतलाम जिले में ५ मरीजों की मौत हो गई है।

By: Ashish Pathak

Published: 15 Jun 2020, 04:52 PM IST

रतलाम. रतलाम मेंरविवार रात कोरोना के 20 मरीज आए थे। इनमे एक अरिहंत परिसर नगर निवासी 58 वर्ष के मरीज की रतलाम के मेडिकल कॉलेज में इलाज के दौरान मौत हो गई। अब तक कोराना वायरस के रतलाम जिले में 5 मरीजों की मौत हो गई है। अब तक रतलाम में कुल 107 मरीज कोरोना वायरस के सामने आ चुके है जबकि एक्टिव मरीजों की संख्या कुल 47 है। मृतक का अंतिम संस्कार प्रोटोकॉल अनुसार होगा।

एसबीआई ने अपने करोड़ों उपभोक्ताओं को दिया बड़ा तोहफा

रतलाम में कोरोना का सबसे पहले मरीज के मामले में इंदौर में हुई एक मौत के बाद पता चला था। इंदौर में हुई मौत के मृतक को रतलाम लाकर अंतिम संस्कार किया गया था, मृतक की रिपोर्ट अंतिम संस्कार के चार दिन बाद आई थी। अप्रैल में ८ तारीख को यह जानकारी सामने आने के बाद से लगातार कोरोना के मरीज बढ़ते जा रहे है। अब तक एक बार में सबसे अधिक मरीज बिते दिनों 24 सामने आए है। इसके बाद रविवार की रात को 20 मरीज सामने आए। इतना ही नहीं अब दिन में एक मरीज की मौत हो गई है।

रेलवे बंद करेगी इन ट्रेन को, आपके शहर की भी ट्रेन शामिल

deadbody.jpg

बाहर निकल रहे, भीड़ में जा रहे

असल में कोरोना वायरस के बढऩे का एक बड़ा कारण शहर के लोगों का एक साथ बाजार में आना व भीड़ बढ़ाना भी है। इसके चलते पूरी तरह से नियंत्रण यह बीमारी नहीं हो पा रही है। रतलाम में सुबह से लेकर रात तक बाहर निकलने की छूट मिली हुई है। इसके अलावा यात्री ट्रेन भी शुरू हो गई है। इन सब के बीच हर दूसरे से तीसरे दिन मरीज की संख्या बढ़ती जा रही है।

48 घंटो में भारी बारिश की चेतावनी, देर रात भी हुई वर्षा

प्रोटोकॉल का पालन

इधर अरिहंत परिसर के एक मरीज की मौत के बाद अब प्रोटोकॉल के अनुसार अंतिम संस्कार करने की तैयारी शुरू हो गई है। कोरोना वायरस के मरीज का अंतिम संस्कार प्रोटोकॉल के अनुसार ही किया जाता है। इसमे भीड़ को आने की अनुमति नहीं रहती है।

भारतीय रेलवे ने फिर बदले ट्रेन टिकट रिजर्वेशन के नियम

Corona virus COVID-19
Ashish Pathak Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned