तस्करी के ढाबे : महिलाओं ने डाला केरोसिन, बैकफुट पर प्रशासन

एनडीपीएस और पुलिस पर हमला करने वाले फरार मुन्नवर के मकान को तोडऩे पहुंचा प्रशासन, महिलाओं ने जताया विरोध, खुद पर डाला केरोसिन , फोरलेन स्थित हसनपालिया के समीप बने बगैर अनुमति के ढाबों पर चलाया प्रशासन ने बुलडोजर, तस्करी के मामले में 4 ढाबों पर चलाया बुलडोजर, विरोध के बाद प्रशासन ने सुबह तक दिया समय, एसडीएम बोले लिस्ट और भी नाम, तोडऩे के बाद करेंगे ओपन

By: Ashish Pathak

Published: 24 Jul 2020, 11:04 AM IST

जावरा। कानुन व्यवस्थाओं को तोडऩे वाले तथा अवैध गतिविधियों को संचालित करने वालों पर कड़ी कार्रवाई करने के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के आदेश के बाद स्थानीय प्रशासन ने एक बार फिर से बड़ी सर्जरी प्रारंभ की। जिसमें हसनपालियां के समीप अवैध रुप और बगैर अनुमति के संचालित हो रहे ढाबों पर कार्रवाई करते हुए बुलडोजर चलाया। कार्रवाई में प्रशासन ने ४ ढाबों को तोड़ते हुए बरगढ़ फंटे पर स्थित एक फरार चल आरोपी का मकान जो कि बगैर अनुमति के बना था, उस पर भी कार्रवाई करने पहुंचा, लेकिन मकान तोडऩे से पहले घर की महिलाओं ने अपने ऊपर केरोसीन डाला और विरोध दर्ज किया। तो प्रशासन को बैकफुट पर आना पड़ा और उन्है सुबह का समय देकर बगैर कार्रवाई के लोटना पड़ा। हालाकि प्रशासन महिला द्वारा केरोसिन डालने की बात से इंकार कर रहा है।

Viral Video: लहसुन चोरी की शंका में किसानों ने युवक को बांधकर पीटा

लेबड़-नयागांव फोरलेन पर मलेनी से माननखेड़ा के बीच संचालित होने वाले तस्करी के ढाबों पर प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए करीब 20 ढाबों को चिन्हित करते हुए 17 ढाबों को जमीदौज किया था। गुरुवार को पुन: स्थानीय प्रशासन ने शाम करीब साढे ६ बजे हसनपालिया के समीप छप्पु पिता नफै खां मैवाती के ढाबे पर एसडीएम राहुल नामदेव, सीएसपी प्रदीपङ्क्षसह राणावत, एसडीओपी रविन्द्र बिलवाल, तहसीलदार डॉ नित्यानंद पाण्डेय, औद्योगिक क्षैत्र थाना प्रभारी जनकसिंह रावत, शहर थाना प्रभारी व्हीडी जोशी के साथ ही सभी थाना क्षेत्रों का बल लेकर पहुंचे। हसनपालिया के समीप छप्पु मैवाती के चार ढाबों पर बड़ी सर्जरी करते हुए ढाबों को जमीदौज कर दिया।

रतलाम में प्रत्येक शनिवार रविवार को टोटल लॉकडाउन रहेगा

महिलाओं ने डाला खुद पर केरोसिन

इसके बाद प्रशासन व पुलिस का अमला पुलिस पर हमला करने तथा एनडीपीएस के फरार चल रहे आरोपी मुन्नवर के मकान को तोडऩे पहुंची। देर शाम मकान को जमीदौंज करने पहुंचे अमले को महिलाओं का विरोध झेलना पड़ा। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार जेसीबी पोकलेन मशीन लेकर मकान तोडऩे पहुंचे प्रशानिक अमले के सामने घर की महिलाए अपने ऊपर केरोसिन डालकर पहुंच गई और कहा कि यदि मकान तोड़ा तो वे खुद को आग लगा लेगी। महिलाओं के बाहर आते ही प्रशासन को बैकफुट पर आना पड़ा और बगैर कार्रवाई के वापस लोटना पड़ा। महिलाओं के विरोध के चलते अमले ने महिलाओं को सुबह तक अपना समान बाहर निकालने का समय दिया। जिसके बाद जमीदौंज करने की कार्रवाई की जाएगी। एसडीएम ने बताया कि गुरुवार को चार ढाबे तोड़े है, लिस्ट में और भी नाम है, लेकिन वे तोडऩे के बाद उजागर करेंगे।

सिंधिंया समर्थकों ने रोकी भाजपा में नियुक्ति

तस्करी के ढाबे : महिलाओं ने डाला केरोसिन, बैकफुट पर प्रशासन

नहीं बक्क्षे जाएंगे आरोपी

एसडीएम धोटे ने बताया कि प्रदेश के मुखिया के आदेश के बाद सीएसपी जावरा ने लम्बे समय से फरार चल रहे आरोपियों की सम्पत्ती को कुर्क करने और उन पर कार्रवाई करने के साथ ही फोरलेन पर अवैध रुप से ढाबों के संचालन को लेकर पत्र प्राप्त हुआ था। जिस पर कार्रवाई करते हुए पंचायत को ढाबों और मकानों के निर्माण संबंधी कार्रवाई करने के लिए कहा गया था। जिसमें बाद ढाबा संचालकों और मकान मालिक को पंचायत द्वारा विधिवत नौटिस जारी किए गए थे। लेकिन किसी ने भी निर्माण संबंधी कोई अनुमति नहीं दिखाई, जिस पर गुरुवार को कार्रवाई की गई है। चार ढाबों को तोड़ दिया गया है। बरगढ़ फंटे पर स्थित मुन्न्नवर के मकान के निर्माण की भी अनुुमति नहीं है, जिसे तोडऩे प्रशासनिक अमला गया था। लेकिन महिलाओं के विरोध के बाद उन्है सुबह तक अपना सामान हटाने का समय दिया गया है। केरोसिन डालने जैसी कोई घटना नहीं हुई है। सुबह करीब ९ बजे कार्रवाई की जाएगी। जो सुचि बनाई गई है, उसमें कई और नाम है, कोई भी अरोपी बक्शे नहीं जाएंगे।

MP में लूट करने वाला गिरोह हथियारों के साथ गिरफ्तार VIDEO

छप्पु पर दर्ज है सात केस

सीएसपी प्रदीपसिंह राणावत ने बताया कि हसनपालिया के समीप बगैर अनुमति और अवैध रुप से ढाबा संचालित करने वाले छप्पु खंा पर अवैध शराब, एनडीपीएस, बलवा आदि सात प्रकरण दर्ज है। जिसके चलते कार्रवाई की गई है।

TAX समायोजित करवाने के लिए दस दिन का समय

तस्करी के ढाबे : महिलाओं ने डाला केरोसिन, बैकफुट पर प्रशासन

नहीं दिया कोई नोटिस

ढाबों पर कार्रवाई के मामले में छप्पु खां ने बताया कि १० मिनीट पहले पंचायत मंत्री ने नोटिस ढाबे पर चिपकाया और उसके बाद प्रशासनिक अमला पहुचा और सीधे कार्रवाई कर दी। हमारे ऊपर ना तो दारु का केस और ना ही एनडीपीएस का कोई प्रकरण दर्ज है, सभी थानों पर जाकर देख सकते है, ढाबा निर्माण की अनुमति भी पंचायत से ली गई है। निर्माण के लिए एसडीएम कार्यालय से डायर्वशन भी करवाया गया है। प्रशासन द्वारा की गई कार्रवाई पूरी तरह से अवैधानिक है।

VIDEO कांग्रेस नेताओं की सिटी इंजीनियर से हॉट टॉक

मध्यप्रदेश में बीज से लेकर खाद का संकट गहराया

महिला ने लगाई फांसी, सुसाइड नोट में लिखा 'तुम भी जी लोगे'

डीजल शेड का पहला बिजली इंजन शेड से रवाना

रेलवे ने करोड़ों यात्रियों को दी खुश खबर

Show More
Ashish Pathak Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned