script10 साल के बुजुर्ग की हाथी के कुचलने से हुई मौत, मौके पर पहुंचा विभागीय अमला | 10 year old man crushed to death with hammer, standard staff on alert | Patrika News

10 साल के बुजुर्ग की हाथी के कुचलने से हुई मौत, मौके पर पहुंचा विभागीय अमला

locationजशपुर नगरPublished: Jun 01, 2023 11:39:47 pm

Submitted by:

SUNIL PRASAD

लोगों में दशहत: मृतक के परिजनों को तत्काल दी गई सहायता राशि

UD Minz making arrangements to send for postmortem.

पोस्टमार्टम के लिए भेजने की व्यवस्था करते यूडी मिंज।

जशपुरनगर. गुरूवार को दोपहर लगभग १२ बजे जिले के कुनकुरी वनपरिक्षेत्र के कोटिया जंगल में एक दंतैल हाथी ने 60 वर्ष के वृद्ध रातू राम यादव पिता खोगो राम यादव की जंगल में रौंद कर वृद्ध की जान ले ली। घटना की जानकारी मिलते ही तत्काल कुनकुरी विधायक यूडी मिंज और जिला पंचायत उपाध्याक्ष उपेंद्र यादव, बीडीसी मेरी कृपा लकड़ा, सरपंच कुरकुंगा ललित मिंज, कोटिया सरपंच चंद्र साय, अफरोज अली कुरकुंगा, कोटिया पंच जोगेंद्र यादव, भी पहुंच गए। जनप्रतिनिधियों की मौजूदगी में डीएफओ जितेंद्र उपाध्याय के द्वारा वन विभाग के माध्यम से प्रभावित परिवार को 50 हजार की सहायता राशि तत्काल प्रदान की गईं ।
क्षेत्र के लोगों को बुधवार की रात लगभग 12 बजे पता चला कि हाथी इस इलाके में घूम रहा है। सुबह 4 बजे भोर को ईमिल लकड़ा के घर को हाथी ने तोड़ कर ध्वस्त कर दिया, और घर में रखे अनाज को खाने की कोशिश की। हादसे में हाथी ने ईमिल के घर के तीन दीवार और छप्पर को नुकसान पहुंचाया है। सुबह 5:30 बजे क्षेत्र की बीडीसी मेरी कृपा को जानकारी मिली तो, वो तत्काल क्षतिग्रस्त स्थल को देखने पहुंची तथा वहां जाकर वन विभाग के नाका एवं रेंजर को काफी देर तक जानकारी देने के लिए फोन करती रहीं लेकिन उन्होंने 9 बजे तक फोन नहीं उठाया। बाद में सीईओ जनपद पंचायत को फोन करने के बाद नाका को उन्होंने घटना स्थल में भेजा उसके बाद प्रकरण का मकान नुकसान का पंचनामा किया गया।
दो घंटे के बाद मिली ग्रामीण की लाश- घटना के संबंध में मिली जानकारी के मुताबिक कुनकुरी के जोकबहला पंचायत क्षेत्र अंतर्गत आने वाले गैंती पहरी जंगल में ग्राम कोटिया निवासी रातु राम यादव ६० वर्ष पेड़ का डगाल तोडऩे गया था। इस दौरान जंगल में अचानक रातू राम यादव का सामना हाथी से हो गया, जहां हाथी ने पहले तो मृतक के पैरों को रौंदा और उसके बाद उसे सूंड से उठाकर 5 मीटर दूर फेंक डाला। जिससे वृद्ध की दर्दनाक मौत हो गइ। मृतक के परिजनो ने बताया कि साढ़े ग्यारह बजे लगभग गांव के बुजुर्ग रातू राम जंगल की ओर डाल का टुकड़ा लेने गए, 12 बजे तक वापस नहीं आने पर गांव के कुछ लोगों के द्वारा जंगल की ओर खोज पड़ताल की गई, काफी मशक्कत के बाद लगभग 2 बजे रातू राम की लाश जंगल में पड़ी मिली। जिसके बाद विधायक, डीडीसी एवं बीडीसी के आने के बाद लाश जंगल से निकाला गया और मुक्तांजलि वाहन से शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो