scriptपीएससी की परीक्षा देने वाले प्रतिभागियों के लिए शुरू हुआ 24 दिनों का क्रेश कोर्स | 24 days of Crash Course for the participants of the PSC examination | Patrika News

पीएससी की परीक्षा देने वाले प्रतिभागियों के लिए शुरू हुआ 24 दिनों का क्रेश कोर्स

locationजशपुर नगरPublished: Jan 16, 2019 09:12:38 am

Submitted by:

Amil Shrivas

जशपुर जिला प्रशासन की ओर से प्रतिभागियों के लिए हो रहा निशुल्क आयोजन

jashpur news

पीएससी की परीक्षा देने वाले प्रतिभागियों के लिए शुरू हुआ 24 दिनों का क्रेश कोर्स

जशपुरनगर. सोमवार 14 जनवरी को जिला कलक्टर नीलेश कुमार क्षीरसागर के मार्गदर्शन में सीजी पीएससी की प्रारंभिक परीक्षा की तैयारी कर रहे जिले के प्रतिभागियों के लिए 24 दिवसीय क्रेश कोर्स का औपचारिक शुरूआत की गई।
इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी कुलदीप शर्मा ने अपने उद्बोधन में कहा कि परीक्षार्थी अपने धैर्य और साहस के साथ तैयारी करें। उन्होंने पीएससी परीक्षा के पैटर्न और माक्र्स से संबंधित तकनीकी जानकारियों से प्रतिभागियों को अवगत कराया। साथ ही प्रेरक उद्बोधन के शब्द वह पथ क्या पथिक की कार्य कुशलता क्या जिस राह में शूल नही, के साथ ही मार्टिन लूथर के शब्द की यदि आप उड़ नही सकते तो दौड़ें, यदि दौड़ नही सकते तो चलें, लेकिन हर हाल में आगे बढऩे की कोशिश होनी चाहिए।

प्रतियोगियों के लिए २४ दिन का क्रेश कोर्स : जिले से सीजी पीएससी परीक्षा के प्रतिभागियों को 24 दिवसीय क्रैस कोर्स के नोडल अधिकारी रवि राही डिप्टी कलक्टर ने प्रतिभागियों को पीएससी परीक्षा से संबंधित अपने अनुभव बताते हुए उन्हें प्रेरणा दी की आप पूरे मन से एक दिशा में तैयारी करें आपको अवश्य सफलता मिलेगी। प्राचार्य डॉ. विजय रक्षित, संकल्प के प्राचार्य विनोद गुप्ता, जिला शिक्षा अधिकारी बीआर धु्रव प्रो. अनिल श्रीवास्तव ने संबोधित कर शुभकामनाएं दी। कार्यक्रम में नव संकल्प के विषय विशेषज्ञ जो की प्रतिदिन प्रतिभागियों को अध्यापन कराएंगे जिनमे धनेश्वर देवांगन, विनीत तिवारी, तृप्ति कुजूर, कृष्णा कापसे, विवेक पाठक, मनीष गुप्ता साथ ही महाविद्यालय के विषय विशेषज्ञ एवं प्रशासनिक अधिकारियों का मार्गदर्शन प्राप्त होगा। कार्यक्रम में 60 प्रतिभागी उपस्थित थे जो लगातार 24 दिवस का प्रशिक्षण प्रतिदिन शाम को 5 से 7 बजे प्रशिक्षण प्राप्त करेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो