हत्या, रेप और लूट का मामला सुलझा, बालक के साथ जा रही थी नाबालिग, उठाकर जंगल में ले गए अधेड़ उम्र के दरिंदे, किया दुष्कर्म

हत्या, रेप और लूट का मामला सुलझा, बालक के साथ जा रही थी नाबालिग, उठाकर जंगल में ले गए अधेड़ उम्र के दरिंदे, किया दुष्कर्म

Brijesh Kumar Yadav | Publish: Apr, 17 2019 11:06:24 AM (IST) Jashpur, Jashpur, Chhattisgarh, India

एक साथ हुई लूट, हत्या और दुष्कर्म के मामले को सुलझाने में पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। आरोपियों ने छात्र-छात्रा से मारपीट और फिर दुष्कर्म किया था

जशपुरनगर. जिले में एक साथ हुई लूट, हत्या और दुष्कर्म के मामले को सुलझाने में पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। पुलिस ने इस मामले में दो आरोपी और एक आपचारी बालक को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए आरोपी से पुलिस ने झारखंड से चोरी किए गए एक बाईक और लूटे गए एक बाईक को भी बरामद कर लिया है।
मंगलवार को इस पूरे मामले का खुलासा करते हुए सरगुजा रेंज के आईजी केसी अग्रवाल ने प्रेस वार्ता में बताया कि 19 मार्च को जिले थाना तपकरा ग्राम केरसई के समीप बरटोली जाने वाले रास्ते में ग्राम बरटोली के निवासी पुरेन्द्र का शव मिला था एवं इस घटना के बाद ही आरोपियों के द्वारा उस रास्ते में आ रहे सायकल सवार बालक एवं बालिका में से बालक को चोट पहुंचाकर घायल करने के बाद बालिका को उठाकर जंगल की ओर ले जाकर दुष्कर्म और लूट की घटना को अंजाम देकर फरार हो गए थे। इन दोनो घटना के बाद थाना तपकरा में अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। उक्त दोनो घटना गंभीर प्रकृति के होने के कारण पुलिस अधीक्षक के द्वारा मामले के शीघ्र निराकरण और आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए एक टीम का गठन किया गया था।
एसपी के द्वारा गठित किए गए टीम को मामले के संबंध में मुखबिर से कुछ महत्वपूर्ण सुराग मिले जिसके आधार पर अजय उर्फ ढोला उर्फ बनखण्डी पावले (30) निवासी घुघरी कदमटोली थाना बगीचा, हसनू खान (52) निवासी बटईकेला थाना कांसाबेल एवं एक आपचारी बालक को पकड़ कर घटना के संबंध में पुछताछ किया गया। आरोपियों से किए गए पूछताछ में आरोपियों ने घटना करना स्वीकार कर लिया। आरोपियों के द्वारा घटना को स्वीकार कर लिए जाने के बाद आरोपियों के निशानदेही पर प्रकरण में लूटे गए मोटर सायकल सीडी डीलक्स, पीडि़ता के बैग को बरामद करते हुए टीम ने अंधे कत्ल, लूट एवं बलात्कार की घटना को सुलझाने में सफलता प्राप्त की है। आईजी केसी अग्रवाल ने बताया कि घटना के मुख्य आरोपी अजय उर्फ ढोला बादी की हिस्ट्रीशीट खोली भी खोली जा रही है।

दूध व्यवसायी की हत्या भी किया स्वीकार : पुलिस के पूछताछ के दौरान आरोपी अजय उर्फ ढोला बादी ने थाना पत्थलगांव के अपराध क्रमांक 279/2018 धारा 302 की घटना को भी कारित करना स्वीकार किया है। 24 अक्टुबर 2018 को ग्राम पंगसुवा झक्कडपुर के मध्य दूध व्यापारी राम निवास यादव निवासी चिकनी पानी की हत्या कर दी गई थी। पुलिस ने बताया कि आरोपी अजय उर्फ ढोला बादी बहुत शातिर हत्यारा है जो लूट की नियत से हमला करके मोटर सायकल सहित अन्य लूट की घटनाओं को अंजाम देता है। पुलिस ने बताया कि आरोपी के खिलाफ थाना सीतापुर अम्बिकापुर में भी बकरी चोरी संबंधी अपराध दर्ज है। इसके साथ ही अजय उर्फ ढोला बादी से जिला सिमडेगा, झारखण्ड से चोरी की गई अपाचे मोटर सायकल भी बरामद की गई। पूरे प्रकरण में सरगुजा रेंज के आईजी केसी अग्रवाल, एसपी एसएल बघेल के मार्गदर्शन में एवं एसडीओपी कुनकुरी मनीष कुंवर के नेतृत्व में निरीक्षक विशाल कुजूर, निरीक्षक संतलाल आयाम, उप निरीक्षक एसआर भगत, आशीष गौतम, विकास शुक्ला, एएसआई ईश्वर वारले की महत्वपूर्ण भूमिका रही।
टीम को डीजीपी से दिलाया जाएगा ईनाम : सरगुजा रेंज के आईजी केसी अग्रवाल ने बताया कि आरोपियों के द्वारा गंभीर प्रवृत्ती के आपराधों को अंजाम दिया गया था। आरोपी के द्वारा एक साथ ही लूट,हत्या और दुष्कर्म के मामले को अंजाम दिया था। घटना के बाद से ही पुलिस की टीम आरोपियों की पतासाजी शुरु कर दी थी। आईजी ने बताया कि इस मामले को सुलझाने वाले टीम को उनकी तरफ से ३० हजार रुपए का ईनाम एवं इस प्रकरण में अहम भूमिका निभाने वाले मनोज हतोनिया को ५ हजार रुपए नकद इनाम दिया जाएगा। वहीं इस टीम को प्रदेश के डीजीपी से भी सम्मानित करवाया जाएगा।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned