scriptलोदाम के दुकानदार से प्रतिबंधित कफ सिरप की ३०० शीशी की गई बरामद | 300 vial of restricted cough syrup recovered from Lodam's shopkeeper | Patrika News

लोदाम के दुकानदार से प्रतिबंधित कफ सिरप की ३०० शीशी की गई बरामद

locationजशपुर नगरPublished: May 14, 2019 09:54:50 pm

Submitted by:

Murari Soni

झारखंड से नशीली दवा मंगाकर लोदाम में खपाता था आरोपी

300 vial of restricted cough syrup recovered from Lodam's shopkeeper

लोदाम के दुकानदार से प्रतिबंधित कफ सिरप की ३०० शीशी की गई बरामद

जशपुरनगर. झारखंड की सीमा पर स्थित लोदाम थाना की पुलिस ने एक युवक की दुकान से करीब सवा 300 शीशी नशीली दवा बरामद किया है। आरोपी युवक प्रतिबंधित कफ सीरप को सीमावर्ती क्षेत्रों में खपाता था और लोग इसके नशे में जकड़ रहे थे। जानकारी देते हुए पुलिस ने बताया कि लोदाम एरिया में नशीली दवाइयों की बड़ी खेप खपाए जाने की खबरें और सूचनाएं मिल रहीं थीं। जिसके बाद पुलिस ने अपने सूचना तंत्र को मजबूर करते हुए मुखबिरों का जाल बिछाया। पुलिस को सूचना मिली कि लोदाम निवासी सुमित गुप्ता अपनी दुकान में नशीली दवाइयों की बड़ी खेप रखा हुआ है। सूचना मिलते ही शनिवार की देर शाम पुलिस ने उसकी दुकान में दबिश दिया। वहां दो पेटियों में प्रतिबंधित दवा कोरेक्स की शीशियां पड़ी हुई हैं। लोदाम चौकी प्रभारी ने बताया कि आरोपी से बरामद की गई नशीली दवा को कफ सिरप के रुप में उपयोग में लाया जाता है। अब इस दवा को नई पीढ़ी नशे के रुप में सेवन कर रही है। फिलहाल पुलिस ने आरोपी सुमित गुप्ता को भी गिरफ्तार कर लिया है। बहरहाल आरोपी को जेल भेज दिया गया है।

गुमला से मंगाता था प्रतिबंधित दवाइयां : पुलिस ने बताया कि आरोपी झारखंड के गुमला से किसी अयान नाम के व्यक्ति से इन नशीली दवाइयों का सौदा करता था। वह इसके लिए आरोपी उसे पैसा भेज देता था, बदले में आरोपी उसे दवाइयों की खेप भेज देता था। जिसे वह नशे के रुप में इसका उपयोग करने वाले युवाओं व किशोरों में खफाया करता था। उल्लेखनीय है कि कफ सिरप का युवा वर्ग नशे के रुप में उपयोग कर रहा है। 13-14 साल के बच्चे भी इस नशे को अपना रहे। 8 से 10 वर्षों में इसका प्रचलन भी काफी बढ़ गया है। बड़े पैमाने पर युवा सर्दी, खांसी से निजात दिलाने वाले कोरेक्स सिरप, चोको और इसकफ का इस्तेमाल नशे के रुप में कर रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो