scriptखुदकुशी से पहले फेसबुक पर डाली सेल्फी और झूल गया, सुसाइड नोट में बताई ये वजह | 35 year old man selfie taken and post on Facebook right before suicide | Patrika News

खुदकुशी से पहले फेसबुक पर डाली सेल्फी और झूल गया, सुसाइड नोट में बताई ये वजह

locationजशपुरPublished: Jan 01, 2018 08:03:04 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

छत्तीसगढ़ के जशपुरनगर में खुदकुशी का सनसनीखेज मामला सामने आया है, जहां एक शख्स ने खुदकुशी से पहले सेल्फी ली बाद में फांसी के फंदे पर झूल गया।

Live Suicide on Facebook

खुदकुशी से पहले फेसबुक पर डाली सेल्फी और झूल गया, सुसाइड नोट में लिखा ये

जशपुरनगर. पत्नी के साथ विवाद से परेशान होकर पति ने आत्महत्या की पहले तो सेल्फी लेकर फेसबुक पर डाली और फिर वह झूल गया फंदे पर। इस बीच लोग कमेंट करके उसे ऐसा करने से रोकते रहे। घटना जशपुर के अंकिरा की है।
मृतक तपेश्वर राम चक्रेश अंकिरा के निजी स्कूल में शिक्षक था। जानकारी के मुताबिक तपेश्वर ने फेसबुक पर पहले लिखा वाइफ के कारण और नीचे अपनी फांसी का फंदा लगी हुई सेल्फी डाली। इसके कुछ देर बाद ही तपेश्वर ने फांसी लगाकर जान दे दी। मृतक जशपुर में किराए से रहता था। वह महावीर दिगम्बर जैन स्कूल में शिक्षक था।
तपेश्वर की शादी वर्ष 2007 में नारायणपुर की शिक्षिका से हुई थी। दोनों का एक बेटा भी है। शादी के कुछ साल बाद से ही तपेश्वर और उसकी पत्नी का विवाद होने लगा। यह विवाद आपसी अविश्वास के चलते इतना बढ़ गया कि पत्नी ने जशपुर कोर्ट में पति के खिलाफ मामला भी दायर कर दिया था। मृतक तपेश्वर ने रविवार और सोमवार की दरमियानी रात को अपने किराए के मकान में फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली।

बेटे के साथ गया था बाजार, लाया था रस्सी
तपेश्वर राम अपनी पत्नी से अलग रह रहा था और उसके साथ उसका 10 वर्ष का बेटा रहता था। रविवार की शाम को तपेश्वर बेटे के साथ बाजार निकला था और उस दौरान वह किसी दुकान से रस्सी भी खरीदा था। अपने पिता को रस्सी खरीदते हुए देखकर उसने अपने पिता से पूछा भी कि ये रस्सी आप क्यों खरीद रहे हो। रविवार को बाजार करने के बाद दोनों पिता-पुत्र दरबारी टोली स्थित अपने किराए के मकान में आ गए। रविवार रात खाने के बाद लगभग १० बजे बेटे के सोने के बाद ही तपेश्वर ने फांसी लगाकर अपनी जान दे दी।

बेटा सुबह उठा तो फांसी पर झूलता मिला पिता
सोमवार की सुबह लगभग साढ़े 7 बजे तपेश्वर का बेटा जब उठा तो उसे पिता का लाश फंदे पर लटकी मिली।

सुसाइड नोट में लिखा, जान देकर साबित करो बेगुनाही
पुलिस ने मौके पर पंहुच कर मामले की जांच शुरू की तो वहां सुसाइड नोट भी मिला। इसमें लिखा है, कि पत्नी अक्सर तपेश्वर से कहा करती थी कि तुम्हारे कहीं अवैध संबंध हैं। अगर नहीं हैं तो जान देकर साबित करो। इसलिए मैं अब जान दे रहा हूं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो