भाजपा के शासन में प्रतिदिन 35 किमी सडक़ का हुआ निर्माण : गडकरी

भाजपा के शासन में प्रतिदिन 35 किमी सडक़ का हुआ निर्माण : गडकरी

Brijesh Kumar Yadav | Publish: Apr, 20 2019 12:10:22 PM (IST) | Updated: Apr, 20 2019 12:10:23 PM (IST) Jashpur, Jashpur, Chhattisgarh, India

भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में चुनाव प्रचार पर पत्थलगांव पहुंचे केन्द्रीय परिवहन मंत्री

पत्थलगांव. मोदी सरकार की नीतियां गरीबों के लिए कल्याणकारी रही हैं, कांग्रेस केवल झूठ की राजनीति कर रही है, मुसलमानों और दलितों को झूठा भय दिखाकर गुमराह किया जा रहा है। उक्त बातें केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने शासकीय हाई स्कूल मैदान में लोगों को संबोधित करते हुए कहीं। लोकसभा चुनाव के मद्देनजर शुक्रवार को केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी पत्थलगांव पहुंचे। यहां उन्होंने शासकीय हाईस्कूल मैदान में आम सभा को संबोधित करते हुए भाजपा प्रत्याशी गोमती साय के लिए वोट मांगे। इस दौरान मोदी सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए उन्हांने कहा कि पूर्ववर्ती सरकार के समय एक दिन में मात्र 2 किमी राजमार्ग का निर्माण हो रहा था। उन्होंने स्वयं इस कार्य को आगे बढ़ाया और आज प्रतिदिन 35 किमी राजमार्ग का निर्माण किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि राजमार्गों का निर्माण सीमेंट और कांक्रीट से हो रहा है जिसका लाभ आने वाली कई पीढिय़ां उठा सकेंगीं। गंगा नदी की सफाई की प्रगति के बारे में जानकारी देते हुए गडकरी ने कहा कि मोदी सरकार के कार्यकाल में गंगा को साफ करने पर महत्वपूर्ण ढंग से काम हुआ और आज गंगा अविरल और निर्मल हुई है। गंगा जल के आचमन और इलाहाबाद से वाराणसी तक की गई गंगा यात्रा के लिए प्रियंका गांधी को आड़े हाथों लेते हुए गडकरी ने कहा कि यह गंगा के अविरल और निर्मल होने का स्पष्ट प्रमाण है जबकि पूर्ववर्ती यूपीए सरकार के समय मॉरीशस के प्रधानमंत्री गंदगी की वजह से बिना गंगा स्नान किए ही वापस लौट गए थे। केंद्र सरकार की नीतियों के बारे में जानकारी देते हुए उन्होंने मोदी सरकार की नीतियों को गरीब और मजदूरों के कल्याण पर केंद्रित बताते हुए कहा कि केंद्र सरकार ने किसानों के खेतों में पानी पहुंचाने के लिए छग में लाखों करोड़ रुपए बांध बनाने के लिए दिए जिससे नए बांधों का निर्माण हुआ और पुराने अधूरे बांधों का निर्माण भी पूरा हो सका। यहीं नहीं किसानों को बढ़ावा देने के लिए सरकार ने बायोफ्यूल को बढ़ावा देने की नीति अपनाई। सरकार के प्रयासों से हेलीकॉप्टर और हवाईजहाज जेट्रोफा से चलाने के परीक्षण सफल साबित हुए और शीघ्र ही इससे ईंधन का निर्माण प्रारंभ हो सकेगा। उन्होंने बताया कि नागपुर में बायो सीएनजी से बसें और अन्य वाहन चलाए जा रहे हैं जिससे पूरे क्षेत्र को डीजल के धुएं से होने वाले प्रदूषण से मुक्ति मिली है। रोजगार के नए अवसर पैदा हुए हैं। सभा में केंद्रीय मंत्री विष्णुदेव साय, राज्यसभा सांसद राजा रणविजय सिंह जूदेव, प्रबल प्रताप सिंह जूदेव, पूर्व विधायक शिवशंकर साय, अनिल मित्तल, सुनील अग्रवाल, मनीष अग्रवाल, संजय लोहिया, अजय बंसल, राहुल अग्रवाल, अंकित बंसल समेत अन्य पदाधिकारीगण उपस्थित रहे।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned