scriptपीडीएस दुकान से चावल चोरी के ४ आरोपी गिरफ्तार, ४ फरार की तलाश | 4 accused of stealing rice from PDS shop arrested, search for 4 abscon | Patrika News
जशपुर नगर

पीडीएस दुकान से चावल चोरी के ४ आरोपी गिरफ्तार, ४ फरार की तलाश

पतासाजी में जुटी पुलिस : आरोपियों के कब्जे से चोरी का राशन बरामद

जशपुर नगरMar 17, 2023 / 12:32 am

SUNIL PRASAD

Police arrested the accused of ration theft.

पुलिस गिरफ्त में राशन चोरी के आरोपी।

पत्थलगांव. पीडीएस के सरकारी राशन दुकान से राशन चोरी का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा था, एक के बाद एक राशन दुकानो से चोरी पुलिस के साथ प्रशासन के लिए भी चुनौति बन गया था। कुछ माह पहले ब्लाक के सुरेशपुर पी.डी.एस दुकान मे राशन की चोरी हुई थी, जिसके बाद पत्थलगांव पुलिस ने कुछ आरोपियों को हिरासत में लिया था, पर राजनीतिक दबाव के कारण आरोपियों पर होने वाली कार्यवाही हल्की हो गई। एक बार फिर सरकारी राशन की चोरी करने वाला गैंग क्षेत्र में सक्रिय हो गया था। ज्ञात हो कि कुछ दिन पहले सूरजपुर पुलिस ने सूरजपुर क्षेत्र में हुई सरकारी राशन की चोरी मामले में क्षेत्र के राशन चोर गैंग को हिरासत मे लिया था, जिनके तार कछार पी.डी.एस दुकान में राशन चोरी से जुड़े हुए थे, जिसकी सूचना पत्थलगांव पुलिस को भी लग चुकी थी।
सूरजपुर पुलिस द्वारा शासकीय राशन की चोरी में संलिप्त जिन आरोपियों की गिरफ्तारी की गई है उनके द्वारा ही कछार की पी.डी.एस दुकान से लगभग 135 बोरा राशन की चोरी की गई है। थाना से मिली जानकारी के अनुसार 7 मार्च दिन मंगलवार की रात कछार के राशन दुकान में 102 बोरी चावल 28 बोरी चना 8 बोरी शक्कर की चोरी हो गई थी, जिसकी रिपोर्ट कछार पी.डी.एस. दुकान संचालक नेे पत्थलगांव थाने में आकर दर्ज कराई थी, जिसके बाद पुलिस ने लगातार मुखबिरों का जाल फैलाया था, जिसके परिणाम स्वरूप पत्थलगांव पुलिस को सूचना मिली की सूरजपुर में हुए पी.डी.एस दुकानों में चोरी के मामले को लेकर पत्थलगांव क्षेत्र के आरोपियों को पुलिस ने दबोचा है एवं चावल चोरी में लिप्त 3 पिकप, एक वैन गाड़ी को पकडक़र आरोपियों से लंबी पूछताछ करते हुए माल की बरामदगी की गई है।
पत्थलगांव पुलिस ने सूरजपुर पुलिस से संपर्क करते हुए बुधवार को आरोपियों को पुलिस रिमांड पर लाकर कछार में हुए पी.डी.एस दुकान से चोरी माल के संबंध में पूछताछ की गई, जिसके बाद आरोपी कैलाश चिकनीपानी, लक्ष्मी नारायण यादव पिता कुरशो यादव, लुडेग, चंद्रभान यादव पिता निरंजन यादव लुडेग, प्रफुल्ल एक्का पिता रूपेंद्र एक्का तुरूवाआमा से पूछताछ करने पर कछार राशन दुकान में चोरी का अपराध कबूल किया।
बड़ा गिरोह कर रहा काम – जानकारी के अनुसार सरकारी राशन दुकान से राशन चोरी करने मे एक बड़ा गिरोह घटना को अंजाम दे रहा है। पत्थलगांव ब्लाक के अलावा जिला के अन्य ब्लाक कांसाबेल, कुनकुरी एवं आस-पास की राशन दुकानो में आए दिन चोरी की घटनाएं सामने आ रही हैं। थाना प्रभारी भास्कर शर्मा ने बताया कि आरोपियों द्वारा एक बड़ा गैंग बनाकर चोरी की लगातार घटनाओं को अंजाम दिया जा रहा है, जिसका जल्द ही पर्दाफाश किया जाएगा।
पुलिस ने ठिकानों से जब्त किया पूरा माल – थाना प्रभारी भास्कर शर्मा ने बताया कि आरोपियों द्वारा कछार मे घटित हुई राशन चोरी की घटना को कबूल करते हुए उनके बताए अनुसार कछार राशन दुकान से चोरी किए गए 102 बोरी चावल, 28 बोरी चना एवं 8 बोरी शक्कर को बरामद कर थाना ले आया गया है। उनका कहना था कि राशन चोरी की घटना को अंजाम देने के मामले में चार अन्य आरोपी अभी फरार हैं, जिन्हे जल्द ही पकड़ लिया जाएगा। दरअसल लंबे समय से क्षेत्र में चोरी का सामान खरीदने वाले सफेदपोश व्यवसायी अपना कारोबार संचालित कर रहे हैं, चोरी का माल हाथो हाथ बिक जाने के कारण चोरो के हौसले काफी बुलंद हंै, यही कारण है कि क्षेत्र की पी.डी.एस दुकान आए दिन चोरों के निशाने में रहते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो