scriptबिजली कर्मचारी बनकर घर में घुस गए 4 बदमाश, चाकू दिखाकर महिला को बनाया बंधक और लूटे 5 लाख रुपये | 5 lakhs looted by 4 yung mans in jashpur chhattisgarh | Patrika News

बिजली कर्मचारी बनकर घर में घुस गए 4 बदमाश, चाकू दिखाकर महिला को बनाया बंधक और लूटे 5 लाख रुपये

locationजशपुर नगरPublished: Mar 13, 2019 10:46:22 pm

Submitted by:

BRIJESH YADAV

बिजली विभाग के कर्मचारी बनकर पहुंचे, पूरे घर की तलाशी लेने के बाद वे घर में रखे करीब 13 हजार नकद सहित सोने-चांदी के जेवरात को लूटकर भाग निकले।

Five lakhs looted by a woman at the tip of knife

बिजली कर्मचारी बनकर घर में घुस गए 4 बदमाश, चाकू दिखाकर महिला को बनाया बंधक और लूटे 5 लाख रुपये

जशपुरनगर/तुमला. सोमवार को दिन दहाड़े अकेली महिला को चाकू व टांगी की नोक पर बंधक बनाकर करीब 5 लाख की लूट का मामला प्रकाश में आया है। लूट की शिकार हुई महिला कांसाबेल के पूर्व बीईओ व दोकड़ा स्कूल के प्राचार्य आरएस पैंकरा की पत्नी है। आरोपी बिजली विभाग का कर्मचारी बनकर आए हुए थे एवं चेहरे को नकाब से ढके हुए थे। घटना तुमला थाना क्षेत्र के सिकिरमा गांव की है। मामले में आरएस पैंकरा का कहना है कि अनुमान के मुताबिक करीब चार से पांच लाख के जेवर लूट कर ले गए। वहीं पुलिस इस मामले में जांच के बाद ही कुछ कह पाने की स्थिति में नहीं है। पुलिस करीब 2 से ढाई लाख रुपए का अनुमान लगा रही है। आरएस पैंकरा कांसाबेल के विकासखंड शिक्षा अधिकारी के पद पर रह चुके हैं। वर्तमान में वे दोकड़ा के हायर सेकेंडरी स्कूल के प्राचार्य हैं। जानकारी के मुताबिक वे कांसाबेल में ही रहते हैं और वहीं से आना-जाना करते हैं।
उनके बच्चे जशपुर में रहते हैं। तुमला थाना क्षेत्र के सिकिरमा गांव में उनकी पत्नी अकेली रहती हैं। आरएस पैंकरा समय मिलने पर वहां आना-जान करते हैं। सोमवार की दोपहर करीब 3 बजे सिकिरमा में उनकी पत्नी जमनी पैंकरा घर में अकेली थीं। उसी वक्त बिजली विभाग के कर्मचारी बनकर चार युवक वहां पहुंचे। चारों ने अपने चेहरे को नकाब से ढक रखा था। अकेली महिला को देखकर वे घर में घुस गए और चाकू व टांगी की नोक पर उन्हे बंधक बना लिया। आरोपियों में से कुछ ने घर की आलमारी का ताला तोडक़र तलाशी लेनी शुरु कर दी। पूरे घर की तलाशी लेने के बाद वे घर में रखे करीब 13 हजार नकद सहित सोने-चांदी के जेवरात को लूटकर भाग निकले। लुटेरों ने करीब एक घंटे तक महिला को बंधक बनाकर रखा। इस मामले में पूर्व बीईओ आरएस पैंकरा ने बताया कि अभी पूरी तरह से स्पष्ट नहीं कह सकता कि कितने की लूट हुई। लेकिन अनुमान के मुताबिक पत्नी, बहु व बेटियों के जेवरात आदि मिलाकर लूट की रकम करीब 4 से 5 लाख रुपए होगी।

5 lakhs looted by 4 yung mans in jashpur chhattisgarh
ओडिशा के हो सकते हैं आरोपी : जानकारी के मुताबिक लूटेरे सादरी बोली बोल रहे थे। जिसमें ओडि़शा के सीमावर्ती क्षेत्र का पुट (टोन) भी था। जिससे पुलिस अपनी प्रारंभिक जांच में अनुमान लगा रही है कि लुटेरे ओडि़सा के सीमावर्ती क्षेत्रों के हो सकते हैं। हालांकि अभी तक पुलिस को आरोपियों के बारे में कोई ठोस सुराग हाथ नहीं लगा है, लेकिन पुलिस का कहना है कि जल्द से जल्द पुलिस आरोपियों को गिरफ्तार कर लेगी। पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ घारा 452, 394 के तहत जुर्म दर्ज किया है।
जांच में पहुंचे एसपी व अन्य अधिकारी :
इस घटना की सूचना पुलिस को दी गई। तुमला थाना प्रभारी ने मामले की जानकारी एसपी को दी। सूचना मिलते ही एसपी शंकर लाल बघेल मौके पर पहुंचे। उन्होंने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। पुलिस अधिकारियों ने मामले को संज्ञान में लेते हुए लूटेरों की तलाश शुरु कर दी है। एसपी ने लुटेरों की पतासाजी के लिए अलग-अलग टीम का गठन भी किया है।

ट्रेंडिंग वीडियो