scriptचुनाव में लगे वाहन तो बढ़ी लोगों की समस्या, 468 वाहनों के अधिग्रहण के चलते बढ़ी परेशानी | Acquisition of 468 vehicles for lok sabha election, people disturbed | Patrika News

चुनाव में लगे वाहन तो बढ़ी लोगों की समस्या, 468 वाहनों के अधिग्रहण के चलते बढ़ी परेशानी

locationजशपुर नगरPublished: Apr 23, 2019 02:47:40 pm

Submitted by:

Amil Shrivas

बसों के अधिग्रहण हो जाने से यात्रियों को दो दिनों तक होना पड़ेगा परेशान

jashpur nagar

चुनाव में लगे वाहन तो बढ़ी लोगों की समस्या, 468 वाहनों के अधिग्रहण के चलते बढ़ी परेशानी

जशपुरनगर. लोकसभा के तीसरेे चरण के मतदान के लिए दो दिनों तक यात्रियों को आने-जाने के लिए मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के मतदान के लिए जिले की बसों का अधिग्रहण कर लिया गया है। जिसके चलते आने वाले तीन दिनों तक यात्रियों को आने-जाने के लिए मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा। गिनती की बसें ही कुछ मार्गों पर चल रही है।
जानकारी के अनुसार विधानसभा चुनाव के लिए प्रशासन को ४६८ वाहनों की आवश्यकता है, जिसमें बस और छोटी गाड़ी शामिल है। विधान सभा चुनाव के लिए विभाग ने जिले के २०७ बसों का अधिग्रहण कर लिया है। अधिग्रहण किए गए वाहन २३ अप्रैल तक ये वाहनें भी लोगों को नहीं मिल पाएंगी। इन अधिग्रहित बसों से मतदान दल व सुरक्षा बलों को मतदान केंद्र भेजा गया है। जिसके कारण दो दिनों तक यात्री बसें अपने निर्धारित रुटो में नहीं चलेगी। निर्वाचन विभाग की ओर से 15 दिनों पहले ही सभी वाहन मालिकों को नोटिस जारी कर को गाड़ी जमा करने कहा गया था। विभाग ने गाड़ी मालिको को नोटिस भी जारी करते हुए कहा था कि यदि वे अपने वाहन को जमा करने में मना करते हैं तो उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। विभाग ने रविवार को ही पूरी गाडिय़ों का अधिग्रहण कर लिया था और अधिग्रहित किए गए वाहनों को जशपुर में रणजीता स्टेडियम ग्राउंड , कुनकुरी एवं पत्थलगांव में खड़ा किया गया है।
स्कूल बस भी लगे चुनावी कार्य में : चुनाव कार्य के लिए न सिर्फ यात्री बस बल्कि स्कूल बसों को भी अधिग्रहित किया गया है। शहर के दिगंबर जैन स्कूल,होलीक्रास घोलेंग, डीपीएस, सशिमं सहित सभी स्कूलों बसों को अधिग्रहित कर लिया गया है। स्कूल बसों को शनिवार को स्कूलों की छुट्टी होने के बाद रणजीता स्टेडियम में खड़ा करवा दिया गया। जिला परिवहन अधिकारी प्रकाश कुमार रावटे ने बताया कि स्कूली बच्चों को समस्याओं को देखते हुए स्कूल बसों को पहले अधिग्रहित नहीं किया गया था। शनिवार को स्कूलों की छुट्टी होने के बाद ही बसों को अधिग्रहित किया गया है। इससे स्कूलों में भी परेशानी हो रही है।

बसों की कमी से यात्रियों को हुई परेशानी : रविवार से किसी भी रूट के लिए एक दो से अधिक गाडिय़ां नहीं चलेगी। कई रूट जैसे अम्बिकापुर, आस्ता मनोरा, कोतबा, फरसाबहार, रायगढ़ लैलूंगा के लिए एक भी बस का मिलना मुश्किल है क्योंकि लगभग सभी बसें चुनाव कार्यों के लिए अधिग्रहित कर ली गई हैं। वाहनों के अधिग्रहण हो जाने से बस सेवा ज्यादा प्रभावित हो रही है। रांची रूट में जहां सामान्य दिनों में 15 से २० बसें चलती हैं, वहीं सोमवार को सिर्फ ३ से ४ बसें चलीं। वहीं छोटी गाडिय़ों के भी अधिग्रहण कर लिए जाने के कारण लोगों को सफर करने के लिए किराए में छोटी गाड़ी भी नहीं मिल पा रही है। बसों के अधिग्रहण हो जाने के कारण बस स्टैंड में यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। रविवार और सोमवार को जशपुर का बस स्टैंड सुनसान पड़ा हुआ था प्रतिदिन की तरह बस स्टैंड में ज्यादा हलचल नहीं थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो