scriptरस्ते से जा रहा था युवक तभी अचानक भालू ने रोक लिया रास्ता,15 मिनट तक लड़ी मौत की जंग और.. | Bear attack on young man in Jashpur Chhattisgarh | Patrika News

रस्ते से जा रहा था युवक तभी अचानक भालू ने रोक लिया रास्ता,15 मिनट तक लड़ी मौत की जंग और..

locationजशपुर नगरPublished: May 04, 2019 11:36:31 am

Submitted by:

Murari Soni

भालू के हमले में बुरी तरह से घायल युवक का जिला अस्पताल में चल रहा इलाज

Bear attack on young man in Jashpur Chhattisgarh

रस्ते से जा रहा था युवक तभी अचानक भालू ने रोक लिया रास्ता,15 मिनट तक लड़ी मौत की जंग और..

जशपुरनगर. अगर मन में हौसला हो, तो आदमी मौत को भी आसानी से पछाड़ सकता है। ऐसी ही घटना हुई जिले के सोनक्यारी चौकी क्षेत्र में घटी। जहां भालू के हमले के बाद ग्रामीण युवक ने हिम्मत जुटाकर भालू से 15 मिनट तक संघर्ष करता रहा और आखिर उसने मौत को पछाड़ दिया। हालांकि भालू के हमले में ग्रामीण बुरी तरह घायल हो गया। जिसे उपचार के लिए जिला अस्पताल में भती कराया गया है।
जानकारी के अनुसार सोनक्यारी चौकी क्षेत्र के ग्राम सरडीह छुरीपाठ का रहने वाला डिहारी कोरवा युवक रिमना राम पिता बुधना (40) शुक्रवार की सुबह छुरीपाठ जंगल से बंधकोना ईट बनाने के लिए जा रहा था। जंगली रास्ते से गुजरते हुए अचानक उसका सामना एक भालू से हो गया। इससे पहले कि रिमना कुछ समझ पाता, भालू ने उस पर हमला कर दिया। रिमना ने बताया कि जब भालू ने उस पर हमला किया, तो उसे लगा कि अब वह नहीं बचेगा। लेकिन उसने हिम्मत नहीं हारी और भालू से आर पार की लड़ाई का मन बना लिया। वह पूरी ताकत से भालू से भिड़ गया।
भालू और ग्रामीण युवक के बीच करीब 15 मिनट संघर्ष चलता रहा। रिमना के हाथ में एक कुल्हाड़ी थी। जिससे उसने भालू पर वार कर दिया। उसके बाद भी भालू कुछ देर तक उस पर लगातार हमला करता रहा। लेकिन रिमना ने अंत तक हिम्मत नहीं हारी। बाद में भालू डर कर जंगल की ओर भाग निकला। इसके बाद रिमना रेंगते हुए चलने लगा। इसी बीच कुछ युवक जंगल गए हुए थे। जिन्होंने युवक को इस हाल में देखा। उसके बाद उन्होंने 108 संजीवनी एंबुलेंस को फोन कर घायल रिमना राम को जिला अस्पताल भिजवाया। जहां उसका उपचार चल रहा है। हालांकि उसकी स्थिति खतरे से बाहर बताई जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो