scriptअफसर पहुंचे स्कूल तो शिक्षिका के मुंह से आई शराब की महक, हेडमास्टर बोली- ये तो रोज पी कर ही आती है | BEO reached in school, female teacher found in drunken condition | Patrika News

अफसर पहुंचे स्कूल तो शिक्षिका के मुंह से आई शराब की महक, हेडमास्टर बोली- ये तो रोज पी कर ही आती है

locationजशपुर नगरPublished: Jul 21, 2022 09:13:03 pm

Drunken Female Teacher: शराब पीकर कुर्सी पर बेसुध हालत में बैठी थी शिक्षिका, बीईओ ने एसपी को फोन कर बुलवाया 2 महिला आरक्षक, अस्पताल में कराए गए मुलाहिजा में शिक्षिका के एल्कोहलिक होने की हुई पुष्टि, डीईओ को कार्रवाई के लिए बीईओ ने लिखा पत्र

drunken female teacher

Female teacher in drunken condition

जशपुरनगर. Drunken Female Teacher: शिक्षा विभाग से यूं तो आए दिन शिक्षकों द्वारा शराब पीकर स्कूल आने की खबरें आती हैं, लेकिन इस बार जशपुर जिले में एक शिक्षिका शराब पीकर स्कूल पहुंच गई। निरीक्षण करने बीईओ पहुंचे तो वह क्लास में कुर्सी पर बैठी थी और बच्चे हो-हल्ला कर रहे थे। बीईओ जब शिक्षिका (Teacher) के नजदीक पहुंचे तो उसके मुंह से शराब की महक आई। यह देख बीईओ (BEO) ने एसपी को फोन कर मौके पर 2 महिला आरक्षक को बुलवाया। इसके बाद शिक्षिका को मुलाहिजा के लिए ले जाया गया। यहां डॉक्टरों ने शिक्षिका के एल्कोहलिक होने की पुष्टि की। बीईओ ने आगे की कार्रवाई के लिए डीईओ को पत्र भेजा है। वहीं स्कूल की प्रधानपाठिका ने बताया कि शिक्षिका रोज शराब के नशे में ही स्कूल आती है।

मामला जशपुर से लगे ग्राम टिकैतगंज प्राइमरी स्कूल का है। यहां जगपति भगत शिक्षिका के पद पर पदस्थ है। अन्य दिनों की तरह गुरुवार को भी वह शराब पीकर स्कूल पहुंची थी। इधर जशपुर बीईओ एमजेडयू सिद्दीकी स्कूलों के निरीक्षण पर निकले थे। निरीक्षण के दौरान वे टिकैतगंज प्राइमरी स्कूल पहुंच गए।
यहां उन्होंने देखा कि एक शिक्षिका आरती बाई क्लास में बच्चों को पढ़ा रही है जबकि दूसरी जगपति भगत कक्षा में कुर्सी पर बेसुध हालत में बैठी हुई है।

जब वे शिक्षिका जगपति के पास गए तो शराब की महक आई। यह देखते ही उन्होंने एएसपी प्रतीक्षा पांडेय को फोन कर पूरी बात बताई। इसके बाद एएसपी ने थाने से 2 महिला कांस्टेबल को भेजकर शिक्षिका का मुलाहिजा कराया।

डीईओ दफ्तर में 3 क्लर्क, चौकीदार, ड्राइवर और प्रधानपाठक ने रात में की घटिया हरकत, वीडियो वायरल


पी रखी थी शराब
अस्पताल में डॉक्टरों ने शिक्षिका का मुलाहिजा किया। इस दौरान उन्होंने शिक्षिका के एल्कोहलिक होने की पुष्टि की। शिक्षिका के शराब के नशे में होने की पुष्टि के बाद बीईओ ने उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की बात कही है। उन्होंने डीईओ को कार्रवाई हेतु पत्र भी लिखा है।

रोज पीकर स्कूल आती है
बीईओ ने जब टिकैतगंज प्राइमरी स्कूल की प्रधानपाठिका आरती बाई से शिक्षिका के संबंध में पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि वह रोज शराब पीकर आती है। हालांकि वह बच्चों को पढ़ाती है लेकिन नशे में।
बहरहाल जशपुर जिले के जिला शिक्षा अधिकारी जिले की शिक्षा व्यवस्था को दुरुस्त करने में असफल नजर आ रहे हैं। अब देखना होगा कि ऐसे लापरवाह अधिकारी व शिक्षकों पर क्या कार्यवाही होती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो