scriptBEO reached in school, female teacher found in drunken condition | अफसर पहुंचे स्कूल तो शिक्षिका के मुंह से आई शराब की महक, हेडमास्टर बोली- ये तो रोज पी कर ही आती है | Patrika News

अफसर पहुंचे स्कूल तो शिक्षिका के मुंह से आई शराब की महक, हेडमास्टर बोली- ये तो रोज पी कर ही आती है

Drunken Female Teacher: शराब पीकर कुर्सी पर बेसुध हालत में बैठी थी शिक्षिका, बीईओ ने एसपी को फोन कर बुलवाया 2 महिला आरक्षक, अस्पताल में कराए गए मुलाहिजा में शिक्षिका के एल्कोहलिक होने की हुई पुष्टि, डीईओ को कार्रवाई के लिए बीईओ ने लिखा पत्र

जशपुर नगर

Published: July 21, 2022 09:13:03 pm

जशपुरनगर. Drunken Female Teacher: शिक्षा विभाग से यूं तो आए दिन शिक्षकों द्वारा शराब पीकर स्कूल आने की खबरें आती हैं, लेकिन इस बार जशपुर जिले में एक शिक्षिका शराब पीकर स्कूल पहुंच गई। निरीक्षण करने बीईओ पहुंचे तो वह क्लास में कुर्सी पर बैठी थी और बच्चे हो-हल्ला कर रहे थे। बीईओ जब शिक्षिका (Teacher) के नजदीक पहुंचे तो उसके मुंह से शराब की महक आई। यह देख बीईओ (BEO) ने एसपी को फोन कर मौके पर 2 महिला आरक्षक को बुलवाया। इसके बाद शिक्षिका को मुलाहिजा के लिए ले जाया गया। यहां डॉक्टरों ने शिक्षिका के एल्कोहलिक होने की पुष्टि की। बीईओ ने आगे की कार्रवाई के लिए डीईओ को पत्र भेजा है। वहीं स्कूल की प्रधानपाठिका ने बताया कि शिक्षिका रोज शराब के नशे में ही स्कूल आती है।
drunken female teacher
Female teacher in drunken condition

मामला जशपुर से लगे ग्राम टिकैतगंज प्राइमरी स्कूल का है। यहां जगपति भगत शिक्षिका के पद पर पदस्थ है। अन्य दिनों की तरह गुरुवार को भी वह शराब पीकर स्कूल पहुंची थी। इधर जशपुर बीईओ एमजेडयू सिद्दीकी स्कूलों के निरीक्षण पर निकले थे। निरीक्षण के दौरान वे टिकैतगंज प्राइमरी स्कूल पहुंच गए।
यहां उन्होंने देखा कि एक शिक्षिका आरती बाई क्लास में बच्चों को पढ़ा रही है जबकि दूसरी जगपति भगत कक्षा में कुर्सी पर बेसुध हालत में बैठी हुई है।

जब वे शिक्षिका जगपति के पास गए तो शराब की महक आई। यह देखते ही उन्होंने एएसपी प्रतीक्षा पांडेय को फोन कर पूरी बात बताई। इसके बाद एएसपी ने थाने से 2 महिला कांस्टेबल को भेजकर शिक्षिका का मुलाहिजा कराया।
यह भी पढ़ें
डीईओ दफ्तर में 3 क्लर्क, चौकीदार, ड्राइवर और प्रधानपाठक ने रात में की घटिया हरकत, वीडियो वायरल


पी रखी थी शराब
अस्पताल में डॉक्टरों ने शिक्षिका का मुलाहिजा किया। इस दौरान उन्होंने शिक्षिका के एल्कोहलिक होने की पुष्टि की। शिक्षिका के शराब के नशे में होने की पुष्टि के बाद बीईओ ने उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की बात कही है। उन्होंने डीईओ को कार्रवाई हेतु पत्र भी लिखा है।

रोज पीकर स्कूल आती है
बीईओ ने जब टिकैतगंज प्राइमरी स्कूल की प्रधानपाठिका आरती बाई से शिक्षिका के संबंध में पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि वह रोज शराब पीकर आती है। हालांकि वह बच्चों को पढ़ाती है लेकिन नशे में।
बहरहाल जशपुर जिले के जिला शिक्षा अधिकारी जिले की शिक्षा व्यवस्था को दुरुस्त करने में असफल नजर आ रहे हैं। अब देखना होगा कि ऐसे लापरवाह अधिकारी व शिक्षकों पर क्या कार्यवाही होती है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

बिहार : महागठबंधन सरकार का आज मंत्रिमंडल विस्तार, 31 मंत्री लेंगे शपथFIFA ने भारतीय फुटबॉल महासंघ को किया सस्पेंड; महिला वर्ल्ड कप की मेजबानी भी छीनीमहागठबंधन सरकार बनते आनंद मोहन को मिली आजादी, पटना में परिजनों से मिले, जेल के बदले सर्किट हाउस में बिताई राततेज हवा और झमाझम बारिश से लखनऊ में ऐतिहासिक भूल भुलैया का गुम्बद गिरापूर्व PM अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि आज, राष्ट्रपति, पीएम मोदी सहित कई नेताओं ने दी श्रद्धांजलिBJP के बड़े नेता और बिहार के पूर्व मंत्री सुभाष सिंह का दिल्ली में निधन, तेजस्वी यादव ने दी श्रद्धांजलिMumbai: शिंदे खेमे के विधायक प्रकाश सुर्वे के बिगड़े बोल, समर्थकों से कहा- विरोधियों ने दादागिरी की तो तोड़ दो पैर, करवा दूंगा तत्काल जमानतअरविंद केजरीवाल का आज गुजरात दौरा : भुज में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे, कर सकते हैं बड़ा ऐलान
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.