scriptBhoot-Pret: 2 lakh swindled by baba's in the name of bhoot-pret | घर से भूत-प्रेत भगाने के नाम पर महिला को किया सम्मोहित, फिर इस वारदात को दिया अंजाम | Patrika News

घर से भूत-प्रेत भगाने के नाम पर महिला को किया सम्मोहित, फिर इस वारदात को दिया अंजाम

Bhoot-Pret: घर के पास रात में खाना पकाकर खाया फिर बातों-बातों में महिला से उसकी दुख-तकलीफ की बात की, पीडि़त महिला को घर में भूत-प्रेत (Bhoot-Pret) का साया होने की बात कहकर फंसा लिया, महिला ने लाल पोटली खोलकर देखा तो सामने आई सच्चाई

जशपुर नगर

Updated: April 11, 2022 07:50:56 pm

जशपुरनगर. Bhoot-Pret: भूत-प्रेत का पहले भय दिखाया फिर घर से भूत-प्रेत को भगाने के नाम पर एक महिला से 2 लाख रुपए की ठगी का सनसनीखेज और अजीबो-गरीब मामला सामने आया है। मामला जशपुर जिले के कुनकुरी थाना क्षेत्र के कमतरा गांव का है। यहां की एक महिला से घर से भूत भगाने के नाम पर कुछ लोगों ने 1 लाख 60 हजार रुपए नकद व सोने-चांदी के जेवर समेत 2 लाख से ज्यादा की रकम की ठगी कर फरार हो गए। पीडि़त महिला ने कुनकुरी थाने में मामले की शिकायत दर्ज कराई की है, जिसके बाद कुनकुरी थाने में पीडि़ता की शिकायत पर अज्ञात आरोपियों के विरुद्ध धारा 420 का मामला दर्ज किया गया है।
Bhoot Pret
Swindle

कुनकुरी थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत कमतरा के बेहरातोली की रहने वाली शीलवंती बाई पति जतरू राम ने शिकायत में बताया है कि 31 मार्च को उसके घर के पास 8 व्यक्ति आए थे, जिसमें महिला पुरुष एवं बच्चे भी शामिल थे। उन लोगों से जब उसकी बातचीत हुई तो पीडि़ता उनसे अपना दुख-तकलीफ बताने लगी।
उनमे से एक व्यक्ति भगत, पुजारी जैसा आदमी का फोटो दिखाया और बोला कि तुम्हारे घर में भूत-प्रेत का साया है, इसे भगाने लिए पूजा-पाठ करना पड़ेगा। इसके बाद इस शातिर गैंग ने पीडि़त महिला को काफी ज्यादा भयभीत कर दिया। फिर वे महिला से 1 लाख 62 हजार रुपए एवं घर में रखे कुछ सोना-चांदी जिसकी कीमत 41 हजार 900 रुपए, कुल रकम 2 लाख 3 हजार 9 सौ रुपए ठगी कर ले गए।

पीडि़ता की ओर से की गई है ये शिकायत
31 मार्च 2022 को आरोपी गण उसके घर के पास आए थे, जिसमें महिला पुरुष एवं बच्चे समेत 8 लोग शामिल थे। घर के पास खाना बनाए रात में वहीं रूके, इसके बाद घर की मालकिन महिला को बातचीत में फंसाकर घर में समस्या के बारे में पूछताछ की।
महिला ने अपनी तकलीफ बताया तो तब उन्ही में से एक ने उसे भगत पुजारी जैसा आदमी का फोटो दिखाया और बोला कि तुम्हारे घर में भूत-प्रेत का साया है। इस भूत को घर से भगाने के लिए पूजा पाठ करना पड़ेगा, जिसमें करीब 1 लाख 50 हजार रुपए लगेंगे।
महिला शातिर ठगों के झांसे में आ गई और 2-3 दिनों तक पैसों का जुगाड़ किया। महिला ने अपने बैंक खाते में रखे 80 हजार रुपए निकलवाकर व अपने पास रखे रुपए कुल मिलाकर 1 लाख 62 हजार रुपए उसके हाथ में दे दिए।
यह भी पढ़ें
कम ब्याज पर लोन दिलाने के नाम पर शिक्षिका से 17 लाख 30 हजार रुपए की ठगी, इस नाम पर लिए रुपए


महिला को किया सम्मोहित
रुपए लेने के बाद शातिर ठगों ने महिला को किसी प्रकार से सम्मोहित कर लिया और उनके बोलने पर महिला ने घर में रखे कुछ सोना-चांदी के जेवर निकाल कर दे दिया। जेवर को उस व्यक्ति द्वारा एक कपड़े की पोटली में बांधकर एक लाल थैला के अंदर रखा और इसको पूजा करने तथा 3 दिन के बाद खोलने बोला गया।
उसके द्वारा कहा गया कि वह 3 दिन बाद आएगा, तब इस पोटली को खोलना। रुपए लेकर जाने के बाद जब वह आदमी नहीं आया तो महिला ने 8 अप्रैल की शाम को पोटली को खोल कर देखा तो कपड़े के अंदर सोना चांदी के जगह कागज को मोडक़र एक बंडल बना हुआ एवं एक सूखा नारियल पड़ा हुआ था।
उसमें से सोने-चांदी के जेवर गायब थे। पीडि़त महिला से कुल रकम 2 लाख 3 हजार 9 सौ रुपए की अज्ञात आरोपियों ने ठगी कर ली थी और मौके से फरार हो गए।


आरोपियों की तलाश जारी
पीडि़ता की रिपोर्ट पर अज्ञात आरोपियों के विरुद्ध धारा 420 के तहत मामला पंजीबद्ध कर लिया गया है। आरोपियों की तलाश की जा रही है।
भास्कर शर्मा, थाना प्रभारी कुनकुरी

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

बुध जल्द वृषभ राशि में होंगे मार्गी, इन 4 राशियों के लिए बेहद शुभ समय, बनेगा हर कामज्योतिष: रूठे हुए भाग्य का फिर से पाना है साथ तो करें ये 3 आसन से कामजून का महीना किन 4 राशियों की चमकाएगा किस्मत और धन-धान्य के खोलेगा मार्ग, जानेंमान्यता- इस एक मंत्र के हर अक्षर में छुपा है ऐश्वर्य, समृद्धि और निरोगी काया प्राप्ति का राजराजस्थान में देर रात उत्पात मचा सकता है अंधड़, ओलावृष्टि की भी संभावनाVeer Mahan जिसनें WWE में मचा दिया है कोहराम, क्या बनेंगे भारत के तीसरे WWE चैंपियनफटाफट बनवा लीजिए घर, कम हो गए सरिया के दाम, जानिए बिल्डिंग मटेरियल के नए रेटशादी के 3 दिन बाद तक दूल्हा-दुल्हन नहीं जा सकते टॉयलेट! वजह जानकर हैरान हो जाएंगे आप

बड़ी खबरें

लगातार दूसरी बार हैदराबाद पहुंचे PM मोदी से नहीं मिले तेलंगाना CM केसीआरUP Budget 2022 : देश में पांच इंटरनेशनल एयरपोर्ट और पांच एटीएस वाला यूपी पहला राज्य, होंगी ये बड़ी सुविधाएंराष्ट्रीय खेल घोटाला: CBI ने झारखंड के पूर्व खेल मंत्री के आवास पर मारा छापाIRCTC 21 जून से शुरू करेगी श्री रामायण यात्रा स्पेशल ट्रेन, जानिए इस यात्रा से जुड़ी सभी जानकारीIPL में MS Dhoni, Rohit Sharma, Virat Kohli हुए 150 करोड़ के पार, कमाई जानकर आप हो जाएंगे हैरानसुप्रीम कोर्ट ने सेक्स वर्क को भी माना प्रोफेशन, पुलिस नहीं करेगी परेशान, जारी किए निर्देशजर्मनी ने 'Covaxin' को दी मंजूरी, यात्रा करने वाले लाखों लोगों को नहीं दिखाना होगा सर्टिफिकेटमहंगाई पर आज केंद्र की बड़ी बैठक, एग्री सेस हटाने और सीमेंट के दाम कम करने पर रहेगा जोर
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.