script

गणेश विसर्जन के समय दो समितियों के बीच जमकर हुई मारपीट अब पुलिस पर लगाये जा रहे ऐसे आरोप

locationजशपुर नगरPublished: Sep 18, 2019 11:27:24 am

Submitted by:

Saurabh Tiwari

Ganesh Visarjan नाराज लोगों ने टीआई से की जुर्म दर्ज कर आरोपियों को गिरफ्तारी करने की मांग

गणेश विसर्जन के समय दो समितियों के बीच जमकर हुई मारपीट अब पुलिस पर लगाये जा रहे ऐसे आरोप

गणेश विसर्जन के समय दो समितियों के बीच जमकर हुई मारपीट अब पुलिस पर लगाये जा रहे ऐसे आरोप

जशपुरनगर. (Ganesh Visarjan) गणेश प्रतिमा विसर्जन के दौरान दो पक्षों में हुई मारपीट की घटना की शिकायत पर कार्रवाई ना होने से नाराज मुहल्लेवासी, मंगलवार को लामबंद हो कर कोतवाली पहुंच गए। उन्होंने कोतवाली प्रभारी लक्ष्मण सिंह धु्रव से मुलाकात कर, आरोपियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर, उन्हें गिरफ्तार करने की मांग की। मामला तीन दिन पहले की है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक घटना दिनांक 14 सितम्बर को नगर पालिका के समीप स्थित भगवान बिरसा मुंडा चौक में दो अलग.अलग समितियों के लोग पहुंचे। इस दौरान चल नाच गान के दौरान किसी बात को लेकर दोनों समितियों के बीच के कार्यकर्ताओं के बीच मारपीट शुरू हो गई। इस झगड़े को शांत कराने के लिए जब कुछ लोगों ने हस्तक्षेप करने का प्रयास किया, लेकिन उनके साथ भी झूमा झटकी होने लगी।
इससे आसपास अफरा तफरी मच गईं। मारपीट की इस घटना में नवांटोली निवासी राहुल भगत पिता महेन्द्र भगत को गंभीर चोट आई हैं। घायल राहुल के पिता महेन्द्र भगत का कहना था कि मारपीट के दौरान दूसरे पक्ष के लोगों ने बाइक की चाबी से राहुल के सिर पर हमला किया था। जिससे यह चोट आई थी। घटना के बाद भी इस मामले को लेकर विवाद चलता रहा।

शहर के महाराजा चौक में दो दिन पूर्व इस विवाद को लेकर एक बार फिर दोनों पक्षों के बीच मारपीट हुई। इस बीच इस मामले ने मंगलवार को उस वक्त तुल पकड़ा जब घायल राहुल भगत और उसके परिजन के साथ नवांटोली के ग्रामीण एकजुट हो कर कोतवाली पहुंच गए। इन मुहल्लेवासियों का कहना था कि गणेश प्रतिमा विसर्जन के दौरान हुए मारपीट की घटना के तुरंत बाद इसकी सूचना कोतवाली पुलिस को दी गई थी। लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। इसके बाद जब महाराजा चौक में जब घटना हुई तो दूसरी बार भी सूचना पुलिस को दी गई थी। लेकिन पुलिस ने इस झगड़े को खत्म करने के लिए कोई पहल नहीं की। इससे भडक़े नवांटोली के मुहल्लेवासी कोतवाली पहुंच गए। मुहल्लेवासियों ने राहुल भगत पर हमला करने वालों के विरूद्व तत्काल प्राथमिकी दर्ज कर, गिरफ्तार करने की मांग करते रहे।
इस बीच कोतवाली प्रभारी लक्ष्मण सिंह धु्रव ने मुहल्लेवासियों को मामले में चल रही जांच की जानकारी देते हुए मारपीट की घटना को लेकर दोनों पक्षों से शिकायत मिली हुई है। इस शिकायत की जांच की जा रही है। दोनों पक्षों के लोगों का बयान दर्ज करने और घायलों का डॉक्टरी मुलाहिजा कराने के बाद प्राथमिकी दर्ज कर ली जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो