scriptबारिश के बाद आधा दर्जन गांव की बिजली हुई गुल,ग्रामीणों में बढ़ रहा है आक्रोश | blackout after the rain in villages in Chhattisgarh | Patrika News

बारिश के बाद आधा दर्जन गांव की बिजली हुई गुल,ग्रामीणों में बढ़ रहा है आक्रोश

locationजशपुर नगरPublished: Jun 24, 2019 09:41:40 pm

Submitted by:

Murari Soni

जिले के रनपुर क्षेत्र में बिजली की बदहाल व्यवस्था सुधरने का नाम नहीं ले रही है। घंटों बिजली गुल होना यहां आम बात हो गई है।

जशपुरनगर. जिले के रनपुर क्षेत्र में बिजली की बदहाल व्यवस्था सुधरने का नाम नहीं ले रही है। घंटों बिजली गुल होना यहां आम बात हो गई है। शुक्रवार की शाम को झमाझम बारिश होने के साथ ही यहां बिजली गुल हो गई। जिससे रनपुर सहित आसपास के गांव के लोग अंधेरे में ही रात बिताने पर मजबूर रहे। बताया जाता है कि चुल्हापानी मार्ग में तार टूट जाने के कारण यह स्थिति आई है। जिसे रविवार की शाम बहाल नहीं किया गया है। पिछले दो दिनों से क्षेत्र में बिजली नहीं रहने के कारण ग्रामीणों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ग्रामीणों का कहना है कि यह सीधे तौर पर बिजली विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों की लापरवाही है। इस क्षेत्र में हमेशा बिजली की समस्या बनी रहती है। अगर बिजली रहती भी है, तो लो वोल्टेज की समस्या रहती है। बिजली की बदहाल व्यवस्था को लेकर यहां के लोगों में अक्रोश पनप रहा है। यह आक्रोश कभी भी उग्र आंदोलन का रूप ले सकता है। यहां के ग्रामीणों ने बताया कि जैसे ही मौसम खराब होता है वैसे ही बिजली की सप्लाई इस क्षेत्र में बंद कर दी जाती है और बिजली आपूर्ति बंद करने के बाद विभाग इसे घंटो तक बहाल नहीं करता है जिसके कारण इस क्षेत्र के लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता है।

ग्रामीणों ने अपने से किया सुधार कार्य : बिजली विभाग की नाकामयाबी का आलम यह है कि यहां ग्रामवासी खुद अपने लाइन की व्यवस्था दुरुस्त करते हैं। शनिवार शाम जब रात में हल्की बूंदाबांदी से जब बिजली गुल हुई तो ग्रामीण घुटने भर पानी मे जाकर खुद जान जोखिम में डाल कर 2 दिन से लगातार गुल हुई बिजली को ग्रामीणों ने दुरुस्त किया।
महिलाओं ने किया सडक़ पर हंगामा : रनपुर फीडर के गिरहोलटोली, चुल्हापानी, कुदमुरा फीडर हप्ते भर से फेल है। सप्ताह भर से बिजली गुल रहने के कारण रविवार को महिलाएं आक्रोशित हो गई और अपने घरों से सडक़ पर निकल कर हंगामा करना शुरु कर दिया था। महिलाओं ने किया सडक़ पर हंगामा करना शुरु कर दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो