नागलोक पर राज करने वाले करैत ने सूनी कर दी मां-बाप की गोद, जानिए वजह

नागलोक पर राज करने वाले करैत ने सूनी कर दी मां-बाप की गोद, जानिए वजह
snake bite in Pathalgaon Naglok

Ashish Gupta | Updated: 18 Sep 2019, 05:27:39 PM (IST) Jashpur, Jashpur, Chhattisgarh, India

छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में नागलोक के नाम से चर्चित पत्थलगांव में जहरीले सांप ने मां-बाप की गोद सूनी कर दी और सो रहे बच्चों को डस लिया

रायपुर. छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में नागलोक के नाम से चर्चित पत्थलगांव में जहरीले सांप ने मां-बाप की गोद सूनी कर दी और सो रहे बच्चों को डस लिया, जिसके बाद तीन साल की मासूम की घर पर ही मौत हो गई। जबकि 16 साल के किशोर ने अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। इस हदय विदारक घटना के बाद मारे गए बच्चों के घर के अलावा पूरे गांव में मातम पसरा हुआ है।

मिली जानकारी के अनुसार जशपुर के पत्थलगांव का रहने वाले उदय राम चौहान का परिवार रात खान खाकर जमीन पर सोया हुआ था। देर रात किसी जहरीला सांप घर में घुस आया और रेंगते हुए जहां पूरा परिवार सोया था, वहां पहुंच गया।

जहरीला सांप रेंगते हुए मासूम बच्ची के पास चला गया और उसकी छाती पर चढ़कर बैठ गया और डंस लिया। इसके बाद सांप ने 16 साल के बेटे को भी डंस लिया। थोड़ी देर बाद दोनों बच्चों के पेट में तेज दर्द और सांस लेने में तकलीफ होने लगी।

थोड़ी देर बाद बच्चे सांप के जहर की वजह से देर रात तड़पने लगे। इस दौरान मासूम की घर पर ही मौत हो गई। जिसके बाद घर वालों ने किसी तरह तड़पते किशोर को सिविल अस्पताल पहुंचाया, पर तब तक उसके शरीर में भी जहर तेजी से फैल चुका था। इलाज के दौरान अंतत: किशोर की भी मौत हो गई। एक ही परिवार के दो मासूमों की मौत के बाद घर के लोग बदहवाशी की हालत में हैं। इधर पूरे गांव में भी सन्नाटा पसरा हुआ है।

बढ़ रहे मौत के आंकड़े
जशपुर जिला का एक बड़ा इलाका नागलोक के नाम से जाना जाता है, जिसके कारण यहां प्रत्येक साल सांप के डंसने से अनेक मौत हो जाती है। इस क्षेत्र में नाग, कोबरा के अलावा जहरीले सांप जैसे करैत अधिकांश मात्रा में पाए जाते हैं। यहां के सिविल अस्पताल में आने वाले सर्पदंश के अधिकांश मरीज करैत सांप के डंसने का शिकार होते हैं।

बताया जाता है कि यह एक अत्यंत विषैला सांप है, जिसके काटने के बाद तत्काल इलाज मिल जाने से मरीज की जान बचाई जा सकती है। इंजको में एक ही रात के दौरान दो सगे भाई-बहन को करैत सांप के डंसने का अंदेशा जताया गया है।

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned