scriptकारोबारियों ने सड़क के दोनों तरफ सजा दी अपनी दुकाने | Businessmen punished on both sides of the road | Patrika News

कारोबारियों ने सड़क के दोनों तरफ सजा दी अपनी दुकाने

locationजशपुर नगरPublished: Nov 05, 2018 04:52:44 pm

Submitted by:

Amil Shrivas

धनतेरस पर यातायात व्यवस्था बनाना पुलिस के लिए बनी चुनौती

Businessmen punished on both sides of the road

कारोबारियों ने सड़क के दोनों तरफ सजा दी अपनी दुकाने

पत्थलगांव. धनतेरस की त्यौहारी पर अपना सामान बेचने के लिए स्थानीय व्यापारियों ने प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी सड़क के दोनो ओर अपनी दुकाने सजा दी है। इन दुकानो के कारण सड़क मे यातायात की व्यवस्था काफी बिगड जाती है। इस बार पुलिस को यातायात व्यवस्था बनानी कोई चुनौती से कम नही होगी। शहर के प्रमुख दो मार्गो की सडके बेहद सकरी होने के बाद इनके किनारे हमेंशा त्यौहार के दौरान व्यापारियों द्वारा अपनी दुकाने लगायी जाती है, जिसके कारण यातायात व्यवस्था बाधित होने के साथ-साथ सड़को मे भीड़ भी काफी बढ़ जाती है। ऊपर से इप दुकानों में आने वाले ग्राहक अपनी वाहन को दुकान के सामने सड़क पर खड़े कर देते है, जिसके कारण त्यौहारी सीजन मे यहा दिनभर जाम की स्थिति उत्पन्न हो जाती है। शहर के लोगों की शिकायत है कि पत्थलगांव पुलिस किसी आयोजन में या त्योहारों के दौरान हमेंशा ही यातायात व्यवस्था बनाने मे नाकाम साबित हुई है। बताया जाता है कि यहां टै्रफिक जवानो की बेहद कमी रहने के कारण दो चार जवानो के सहारे पूरी व्यवस्था बनानी पडती है। इस बार धनतेरस व दीपावली की भीड को देखते हुये पुलिस को सड़क किनारे वाहन खड़े करने पर सख्ती बरतनी होगी, इसलिए इन तीनो दिन के अंतराल मे यातायात दुरस्त रखना पुलिस के लिए चुनौती मानी जा रही है।

दुकानो में लगी भीड़ : शहर के व्यवसायियों ने एक सप्ताह पहले ही धनतेरस की ग्राहकी को लेकर अपनी दुकानो को सजाकर रख दिया है। शहर के सबसे बडे डिपार्टमेंटल में इस बार घर को सजाने के लिए तरह-तरह सामान मंगाए गए हैं। इसे दखकर दुकानों में ग्राहकों की खासी भीड़़ है।
शुभ मुहुर्त देखकर करें बही खाते की खरीदी : कार्तिक कृष्ण पक्ष त्रयोदशी सोमवार को प्रात: 6 से 7:30 बजे तक,9 से 10:30 बजे एवं शाम को 3 से 6 बजे तक बही खाते खरीदी करने का शुभ मुहुर्त माना गया है,व्यवसायी इस समय बही खातो की खरीदी कर अधिक लाभ अर्जित कर सकते है। प्रमुख ज्योतिषाविद आनंद शर्मा ने बताया कि धनतेरस को भी अबूझ मुहुर्त की संज्ञा दी गयी है, पर बही खाते खरीदने के लिए समय का ज्ञान रखना भी अति आवश्यक है, शेष दिन भी बही खातो की खरीददारी की जा सकती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो