scriptफिर सामने आई सरकारी स्कूल में अव्यवस्था | Chaos in government school again | Patrika News

फिर सामने आई सरकारी स्कूल में अव्यवस्था

locationजशपुर नगरPublished: Aug 11, 2019 12:12:51 pm

Submitted by:

Murari Soni

कांसाबेल हाईस्कूल के गेट में सुबह लटकता रहा ताला और आधे घंटे तक बाहर इंतजार करतीं रहीं छात्राएं

Chaos in government school again

फिर सामने आई सरकारी स्कूल में अव्यवस्था

जशपुरनगर. जिले की शिक्षा व्यवस्था सुधरने का नाम नहीं नही ले रही है। नए शिक्षा सत्र के शुरू होते ही आए दिन जिले के किसी ना किसी क्षेत्र में शिद्वक्षकों की लापरवाही का मामला प्रकाश में आ रहा है। कहीं शिक्षक शराब के नशे में धुत हो स्कूल पहुंच रहे हैं तो कहीं समय पर स्कूल नहीं खुल रहा है। शनिवार को एक बार फिर एक ऐसा ही मामला जिले के कांसाबेल में प्रकाश में आया है, जहां समय पर स्कूल नहीं खुलने पर छात्राओं को आधे घंटे तक स्कूल के गेट के बाहर स्कूल खुलने का इंतजार करना पड़ा।
जिले के कांसाबेल शासकीय हाई स्कूल के बाहर शनिवार की सुबह-सुबह ही स्थानीय लोगों ने हंगामा खड़ा कर दिया। शनिवार को जिले के सभी स्कूल सुबह ७ बजे से साढ़े ११ बजे तक संचालित किए जाते हैं। लेकिन शनिवार को कांसाबेल का हाई स्कूल का गेट अपने निर्धारित समय में नहीं खुला था। सुबह स्कूल लगने के कारण छात्राएं अपने समय पर स्कूल तो पहुंच गई लेकिन स्कूल के गेट में ताला बंद देखकर उन्हें स्कूल के बाहर आधे घंटे तक इंतजार करना पड़ गया। छात्राओं को इंतजार करता हुआ देख कर वहां के स्थानीय ग्रामीणों ने हंगामा करना शुरु कर दिया था। वहीं ग्रामीणों ने बताया कि छात्राओं के साथ स्कूल की २-३ शिक्षिकाएं भी स्कूल का ताला खुलने का इंतजार कर रही थीं।
हाईस्कूल के सामने ग्रामीणों के द्वारा हंगामा किए जाने के बाद पता चला कि स्कूल की चाभी भृत्य के पास है और वह अपने घर में है। जिसके बाद लोगों ने भृत्य को उसके घर से लेकर आए तब कहीं जाकर स्कूल का ताला खुल सका।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो