scriptडैम किनारे पानी पीना गजराज को पड़ा महंगा, डूबने से हुई मौत, तैरती मिली लाश तो हुआ खुलासा | Chhattisgarh News: Elephant death due to drowning in dam in Jashpur | Patrika News

डैम किनारे पानी पीना गजराज को पड़ा महंगा, डूबने से हुई मौत, तैरती मिली लाश तो हुआ खुलासा

locationजशपुरPublished: Oct 12, 2017 09:35:57 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में डैम में डूब जाने से एक हाथी की मौत हो गई।कीचड़ में पैर फंस जाने की वजह से वह गहरे में चला गया और मौत हो गई।

Elephant drowns in dam

डैम किनारे पानी पीना गजराज को पड़ा महंगा, डूबने से हुई मौत, तैरती मिली लाश तो हुआ खुलासा

जशपुर/कुनकुरी. छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में कुनकुरी वन परिक्षेत्र के डैम में डूब जाने से एक हाथी की मौत हो गई। मृत हाथी के शव का पोस्टमार्टम के बाद वन विभाग के अधिकारियों की मौजूदगी में अंतिम संस्कार कर दिया गया। घटना जिले के कुनकुरी वन परिक्षेत्र के कुंजारा गांव के नजदीक श्रीनदी में निर्मित बांध की है।
यह भी पढ़ें
साहब! प्रधानमंत्री आवास के लिए सचिव कहता है कमीशन दो तभी मिलेगा घर

बताया जा रहा, पिछले कुछ दिनों से कुनकुरी वन परिक्षेत्र में 70 से 80 हाथियों का झुंड वन क्षेत्र में डेरा जमाए हुए हैं। हाथियों के भय से ग्रामीण जंगल की ओर जाने से बच रहे हैं। गुरुवार को इस बांध के गेट को खोला गया था तो जल स्तर कम होने पर बांध में हाथी का शव दिखाई दिया।
यह भी पढ़ें
सबकों देता हूं.. पर साहब ने 4 दिन पहले बुलाया था, नहीं मिल सका तो पकड़ा गया

ग्रामीणों की सूचना पर कुनकुरी के एसडीओ व रेंजर मौके पर पहुंचे। मृत हाथी का शव पानी के कारण बुरी तरह से फूल चुका था और सडऩे की स्थिति में पहुंच चुका था। वन अधिकारियों का अनुमान है कि हाथी की मौत तीन से चार दिन पूर्व हुई है। पानी पीने या जल क्रीड़ा के दौरान हाथी का पैर कीचड़ में फंस गया होगा जिससे उसकी डूबने से मौत हो गई।
यह भी पढ़ें
दिवाली आते ही बाजार में मच गया हड़कंप जब FSO की टीम ने शुरू की छापेमारी

जानकारी के अनुसार डैम में पानी पीने या जल क्रीड़ा के दौरान हाथी का पैर कीचड़ में फंस जाने से डूबने का अनुमान लगाया जा रहा है। हाथियों के भय से ग्रामीणों के डैम की ओर ना जाने से इस घटना की भनक किसी को नहीं मिल पाई। मृत हाथी को देखने कुनकुरी सहित आसपास के ग्रामीणों की भीड़ डेम के पास जुट गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो