बेटे की शादी में निमंत्रण कार्ड के साथ पौधे भी बाँट रहा ग्रामीण, रिश्तेदारों से कह रहा इन्हे बेटे की तरह पालो क्योंकि यही हमारा भविष्य हैं

बेटे की शादी में निमंत्रण कार्ड के साथ पौधे भी बाँट रहा ग्रामीण, रिश्तेदारों से कह रहा इन्हे बेटे की तरह पालो क्योंकि यही हमारा भविष्य हैं

Brijesh Kumar Yadav | Publish: Apr, 17 2019 10:16:32 AM (IST) Jashpur, Jashpur, Chhattisgarh, India

रिश्तेदारों को पौधे बांट कर दिया बेटे की शादी का निमंत्रण, क्षेत्र के पर्यावरण को बचाने ग्रामीण की अनूठी पहल

कुनकुरी. कुनकुरी के समीप सल्याटोली निवासी सिलबेस्तर बड़ा का पर्यावरण के लिए अनूठा प्रयास शुरु किया है। कुनकुरी के सल्याटोली निवासी सिलबेस्तर बड़ा पर्यावरण संरक्षण के लिए अपने बड़े पुत्र सुमित बड़ा की शादी में अनोखा कार्य किया है जो सभी के लिए प्रेरणादायी है।

 

ग्रामीण सिलबेस्तर बड़ा के मन में विचार आया कि क्यों न वो अपने बड़े पुत्र सुमित बड़ा की शादी में निमंत्रण पत्र के साथ एक एक पौधा दिया जाए, जिससे कि पर्यावरण संरक्षण में एक छोटा सा प्रयास हो जाए जिसे जानकर लोग अपने तरफ से भी ऐसे प्रयास करे, जिससे हमारे आसपास हरियाली बरकरार रहे और लोग जागरूक बने। ऐसे में उन्होंने रमेश बजाज काका से संपर्क कर 120 फलदार पौधे हासिल किए जिसे उन्होंने निमंत्रण पत्र के साथ-साथ एक फलदार पौधे लोगो को सप्रेम भेंट किया ताकि लोग उससे अपने घर मे आस पास अपने बस्ती में लगाए और उनकी देखभाल कर पर्यावरण संरक्षण में अपना योगदान दें। जब हमने सिलबेस्टर बड़ा से जानने का प्रयास किया तो पता चला कि उनके इस कार्य से ओरो को प्रेरणा मिलेगा जिससे पर्यावरण संरक्षण में ओर भी व्यक्ति ऐसे शुभ कार्यो में कुछ पौधे बांटकर पर्यावरण संरक्षण में अपनी सहभागिता दें, जिससे कि हमारे आस पास हमेशा हरियाली रहे और पर्यावरण स्वच्छ और स्वस्थ रहे। रमेश बजाज काका ने बताया कुछ दिन पहले सिलबेस्टर बड़ा ने उनसे कहा कि मेरे बड़े बेटे सुमित बड़ा की शादी है मुझे अपने बेटे की शादी में लोगो को जागरूक ओर पर्यावरण संरक्षण के लिए निमंत्रण पत्र के साथ पौधा देना है मैंने उनके विचार की सरहाना किया उनके प्रयास को सफल बनाने में लग गए। रमेश बजाज ने कुनकुरी फारेस्ट एसडीओ उपाध्यय से संपर्क कर उन्होने बड़ा के उद्देश्य को साझा किया और तुरंत सिलबेस्तर बड़ा की सराहना करते हुए 120 पौधे उपलब्ध कराया गया।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned