scriptमुख्यमंत्री रमन ने थपथपाई सरपंच की पीठ, चंदागढ़ मे संचालित कोचिंग सेंटर की हुई सराहना | Chief Minister Raman patted sarpanch back | Patrika News
जशपुर नगर

मुख्यमंत्री रमन ने थपथपाई सरपंच की पीठ, चंदागढ़ मे संचालित कोचिंग सेंटर की हुई सराहना

चंदागढ़ मे संचालित कोचिंग सेंटर की हुई सराहना

जशपुर नगरMar 16, 2018 / 12:55 pm

Amil Shrivas

CM
पत्थलगांव. शिक्षा के क्षेत्र मे विशेष रुचि लेकर बच्चों को प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए तैयार करने की जिम्मेदारी निभाते देखकर मुख्यमंत्री रमन सिंह ने ग्राम पंचायत चंदागढ के सरपंच रोशन प्रताप सिंह के कार्यो की सराहना की है। उनके द्वारा लोक सुराज अभियान के समाधान शिविर से ही चंदागढ के युवा सरपंच रोशन प्रताप सिंह के संबंध मे ट्वीट कर दीपक की तरह काम करने की बात लिखी है। दरअसल बुधवार को पत्थलगांव के ग्राम पंचायत खरकट्टा मे लोक सुराज अभियान का समाधान शिविर लगाया गया था। जिसमें प्रदेश के मुखिया रमन सिंह पंहुचे थे। इस दौरान उन्होने चंदागढ के सरपंच रोशन प्रताप सिंह के कार्यो की सराहना करते हुए एक ट्वीट किया था, जिसमे उनके द्वारा सरपंच की ओर से नि:शुल्क कोचिंग सेंटर का संचालन करने को लेकर शिक्षा के क्षेत्र मे दीपक की तरह काम करने की बात लिखी थी। पिछले दो सालो से की ग्राम पंचायत चंदागढ मे सरपंच रोशन प्रताप सिंह के द्वारा नि:शुल्क कोचिंग सेंटर का संचालन किया जा रहा है। जिसमें उनके द्वारा पंचायत की ओर से पांचवी क्लास के बच्चो को कोचिंग क्लास देकर उन्हे एकलव्य व नवोदय जैसे विद्यालयों मे प्रवेश के लिए तैयारी कराई जा रही है। पिछले वर्ष इनके द्वारा ग्राम पंचायत के बच्चो को नि:शुल्क कोचिंग दी गई थी। जिसमे से पांच बच्चो का चयन नवोदय एवं सैनिक स्कूल मे किया गया था। इस वर्ष भी इनके द्वारा कोचिंग सेंटर संचालित किया जा रहा है, जिसमे 38 बच्चे पढ़ाई कर प्रतियोगी परीक्षाओ की तैयारियों मे जुटे हुए हैं। बुधवार को ग्राम पंचायत खरकट्टा मे लोक सुराज समाधान शिविर का आयोजन किया गया था। इस दौरान रमन सिंह के द्वारा सरपंच रोशन प्रताप सिंह का शिक्षा के क्षेत्र मे जज्बा को देखकर खुद को रोक नहीं पाए और इनके द्वारा समाधान शिविर के मंच से ही एक ट्वीट कर शिक्षा के क्षेत्र मे सरपंच को दीपक की काम करने की बात लिखी थी।
बच्चों को दी जा रही हर सुविधा – ग्राम पंचायत चंदागढ मे संचालित नि:शुल्क कोचिंग सेंटर मे इस वर्ष 38 बच्चे प्रतियोगी परीक्षाओ की तैयारी मे जुटे हुए हंै। यहां के सरपंच रोशन प्रताप सिंह के द्वारा पूरे साल बच्चो को खाने पीने के सामान से लेकर सर्दी के दिनो मे उन्हे गर्म कपडे व शिक्षा संबंधित साम्रगी का वितरण किया जाता है। बताया जाता है कि सरपंच का शिक्षा के क्षेत्र मे विशेष लगाव रहने के कारण ही इनके द्वारा कुछ हटकर गुजरने की चाह लिए पंचायत मे कोचिंग सेंटर का शुभारंभ किया गया था। उनके द्वारा यहंा अध्ययनरत बच्चो के लिए समय-समय पर बाहर से प्रशिक्षित शिक्षक बुलाकर उन्हे प्रत्येक प्रकार के प्रश्नो का हल एवं उसे समझने के लिए तैयार किया जाता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो