कलेक्टर ने ली महिला एवं बाल विकास, शिक्षा, स्वास्थ्य, बाल संरक्षण एवं चाइल्ड लाइन से जुड़े अधिकारियों की बैठक, दिए ये आदेश

सभी स्कूलों एवं छात्रावासों में चाइल्ड लाइन हेल्प नंबर का लगाया जाएगा बोर्ड

By: Saurabh Tiwari

Published: 05 Sep 2019, 06:20 PM IST

जशपुरनगर. कलक्टर निलेश कुमार क्षीरसागर ने बुधवार को कलेक्टोरेट सभाकक्ष में महिला एवं बाल विकास, शिक्षा, स्वास्थ्य, बाल संरक्षणए एवं चाईल्ड लाईन से जुड़े अधिकारियों सहित अन्य विभागों के अधिकारियों की संयुक्त बैठक लेकर चाईल्ड लाईन की गतिविधियों की समीक्षा की। कलक्टर ने बैठक में सभी यात्री एवं स्कूली बसोंए स्कूलोंए छात्रावासों में अनिवार्य रूप से चाईल्ड लाईन हेल्प नंबर 1098 का बोर्ड अनिवार्य रूप से लगाए जाने के निर्देश दिए। बैठक में जशपुर नगर में चाईल्ड लाईन चैक की स्थापना के संबंध में भी चर्चा की गई। कलक्टर ने महाराजा चैक के समीप इसका निर्माण नगरपालिका के माध्यम से कराए जाने की बात कही।

बैठक में जानकारी दी गई की चाईल्ड लाईन द्वारा 0-18 वर्ष के ऐसे बच्चे जो गुमशुदा हों, घर से भागे होए अनाथ एवं बीमार हो अथवा किसी मुसीबत में हो उन्हें त्वरित सहायता दिए जाने का प्रयास किया जाता है। बच्चों को उनके अधिकार की जानकारी देने के साथ ही उनकी समस्याओं की जानकारी के लिए समय.समय पर विशेष कार्यक्रम किए जाते हैं। बैठक में स्कूलों में एडोलेशन गु्रप के गठन तथा कक्षा 8वीं से लेकर 12 वीं तक की बच्चियों को इसमें शामिल करने की चर्चा की गई। स्कूली बसों में एक महिला परिचालक रखे जाने के निर्देश सभी निजी शैक्षणिक संस्थाओं के प्रमुखों को जारी करने के निर्देश दिए गए। बैठक में सहायक कलक्टर रवि मित्तल, सीएमए़चओ डॉ. पैंकरा, महिला एवं बाल विकास विभाग की कार्यक्रम अधिकारी उपस्थित थे।

Show More
Saurabh Tiwari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned