scriptयहाँ शाम होते ही एटीएम के गिर जाते हैं शटर, कलेक्टर के आदेश के बाद भी नहीं खुल रहे ! | City's ATM not open even after the order of Collector | Patrika News

यहाँ शाम होते ही एटीएम के गिर जाते हैं शटर, कलेक्टर के आदेश के बाद भी नहीं खुल रहे !

locationजशपुर नगरPublished: Apr 26, 2019 03:57:14 pm

Submitted by:

Amil Shrivas

कहीं शाम होते ही एटीएम के गिर जाते हैं शटर, तो कहीं एटीएम खुले हैं तो कैश नहीं

jashpur atm

यहाँ शाम होते ही एटीएम के गिर जाते हैं शटर, कलेक्टर के आदेश के बाद भी नहीं खुल रहे !

जशपुरनगर. शहर में स्थित एटीएम की स्थिति बदहाल है। बीते दिनों कलक्टर ने बैंक अधिकारियों को लोगों की सुविधा की दृष्टि से कई हिदायतें दी थीं, लेकिन उसके बाद भी बैंक अधिकारी लापरवाह बने हुए हैं। जिससे स्थिति जस की तस है। हालत यह है कि अगर इमरजेंसी में आपको पैसा निकालना है, तो इस एटीएम से उस एटीएम का चक्कर लगाते रहिए। इसके बाद भी गारंटी नहीं है कि आपको कैश मिल जाए। वहीं कई एटीएम बंद मिलेंगे। इस स्थिति से अब लोगों का गुस्सा बढ़ रहा है। बीते दिनों कलक्टर निलेश कुमार क्षीरसागर ने सभी बैंकर्स को शहर में विभिन्न स्थानों पर स्थापित एटीएम को जनसुविधा की दृष्टि से 24 घंटे चालू रखने के निर्देश दिए थे। कलक्टर ने कहा था कि कहीं भी एटीएम का शटर बंद अथवा ताला लगा पाए जाने पर संबंधित बैंक के जिम्मेदार अधिकारी के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। लेकिन उसके बाद भी स्थिति नहीं सुधरी है। जिला प्रशासन को यह शिकायतें लगातार मिल रही हैं कि शहर में स्थापित सभी बैंको के एटीएम का शटर शाम होते बंद कर ताला लगा दिया जाता है।
इससे लोगों को अत्यावश्यक स्थिति में राशि न निकाल पाने के कारण परेशानियों का सामना करना पड़ता है। कलक्टर ने बैंकर्स से किसी भी स्थिति में एटीएम में ताला न लगाने की हिदायत दी थी। एटीएम की सुरक्षा के लिए बैंकर्स को सुरक्षा गार्ड तैनात करने तथा एटीएम में राशि की उपलब्धता सुनिश्चित करने को कहा गया था। जिससे लोग जरुरत पर एटीएम से राशि निकाल सकें। कलक्टर ने लीड बैंक प्रबंध को सभी बैंकर्स को इसकी सूचना देने तथा इसका कड़ाई से पालन सुनिश्चित कराने को कहा था। इसके बाद भी स्थिति में कोई बदलाव नहीं आया है।

एसबीआई का एक एटीएम माह भर से है बंद : शहर में विभिन्न बैंकों के करीब 15 एटीएम हैं। जिनमें से स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के तीन एटीएम हैं। एक मुख्य ब्रांच के सामने, दूसरा कलक्टोरेट रोड़ व तीसरा कॉलेज रोड। इनमें से कॉलेज रोड का एटीएम करीब माह भर से बंद पड़ा है। वहीं रविवार को शहर के लगभग सभी एटीएम बंद रहते हैं। जो एटीएम खुले दिखाई देते हैं उनमें अधिकांश में कैश ही नहीं रहता है और अधिकांश एटीएम ड्राई हो जाते हैं। ऐसे में जरुरतमंद पैसे निकालने के लिए यहां वहां भटकते रहते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो