जशपुर जिले की छोटी पर जरुरी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

जशपुर जिले की छोटी पर जरुरी खबरों के लिए यहां क्लिक करें
read, big news, top news,happning in city, read all news, decoit encunter, just a click, breaking news, health, fast news, story of city, touch screen, crime news, gwalior news, gwalior news in hindi, mp news

Kajal Kiran Kashyap | Publish: Jun, 24 2017 11:41:00 PM (IST) jashpur,chhattisgarh

विवाहिता के घर घुसकर छेड़छाड़

जशपुरनगर. एक 27 वर्षीय विवाहिता के घर आधी रात को नशे में धुत युवक ने  घुसकर छेड़छाड़ करते हुए जान से मारने की धमकी दी। मामला पत्थलगांव थाना क्षेत्र के ग्राम गोरोपारा की है। इस संबंध में पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक विजय उर्फ राजू चौहान नामक युवक ने नशे में धुत होकर विवाहिता के घर घुस आया और छेड़छाड़ करने लगा। विरोध होने पर उसने विवाद करते हुए पीडि़ता को जान से मारने की धमकी दी। पुलिस ने शिकायत पर आरोपी के खिलाफ अपराध दर्ज कर लिया है।

सेंधमारी कर शो रूम से ले गए 15 हजार
जशपुरनगर.
मोटर साइकिल शोरूम की दीवार की सेंधमारी कर चोरों ने 15 हजार रुपए की चोरी कर ली। मामला कांसाबेल थाना क्षेत्र का है। इस संबंध में पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक जशपुर रोड स्थित संजय जैन के मोटर साइकिल शो रूम की दीवार को 22 और 23 जून की दरम्यानी रात छेदकर चोर अंदर घुसे और गल्ला में रखा 15 हजार नगद को चुरा ले गए। पुलिस ने संजय जैन की शिकायत पर अज्ञात आरोपियों के खिलाफ धारा 457 और 380 के तहत अपराध दर्ज कर मामले को जांच में लिया है।

विधवाओं का किया गया सम्मान
लुड़ेग.
बिलीवर्स चर्च लुड़ेग सरगुजा डायोसिस की ओर से विश्व विधवा दिवस के अवसर पर महिला सभा का आयोजन कर चर्च के फादर एलिशा बेक और मालिनी कोकड़े व उनकी टीम के द्वारा विधवा दिवस मनाया गया। इस दौरान 23 जून को विश्व विधवा दिवस के अवसर पर लुड़ेग चर्च में 54 विधवाओं को भोजन कराते हुए उपहार देकर सम्मानित किया गया।

आज निकलेगी भगवान जगन्नाथ की रथयात्रा
जशपुरनगर/अंकिरा
. शनिवार को नेत्रोत्सव के उपलक्ष्य में जगत के पालनहार भगवान जगन्नाथ, बलभद्र एवं सुभद्रा को नेत्र प्रदान कर अंतिम रूप दिया गया। गांव के पुरोहित नरेन्द्र षड़ंगी के माध्यम से विधिवत पूजा-अर्चना कर कार्यक्रम आयोजित की गई। उत्सव में सम्मिलित सैकड़ों लोगों द्वारा भण्डारा में प्रसाद ग्रहण किया गया।
इसके पूर्व ज्येष्ठ पूर्णिंमा को देवस्नान के बाद पालनहारों का निरंतर 15 दिन तक निर्धारित कार्यक्रमों के अनुसार श्रृंगार किया जाता रहा, जहां अनेक विशेषज्ञ कलाकार इस कार्य में जुटे रहे हैं। रविवार को उन्हे शाही रथ में सवार कर मौसी घर भ्रमण कराया जाएगा, जहां पर पूरे सप्ताह भर भ्रमण कर विश्राम कर दशमीं तिथि में गुरूवार को भगवान जगन्नाथ को स्थाई मंदिर में स्थापित किया जाएगा।
उल्लेखनीय है कि, ज्येष्ठ पूर्णिंमा को शाही स्नान कराने के बाद मान्यतानुसार वे बीमार हो गए थे, जिससे निर्धारित तिथियों में इन्हें सुगंधित औषधियों से स्नान कराया जा रहा था। इसके बाद कलाकारों के द्वारा इनका नए रूप में श्रृंगार किया गया। बुधवार आषाढ़ द्वितीया से पूर्णिंमा तक निर्धारित तिथियों में अंचल के हर गांव में रथ यात्रा होगी।

जिले में अब तक 91त्न औसत वर्षा दर्ज
जशपुरनगर.
जिले में औसत वर्षा की तुलना में अब तक 91.3 प्रतिशत वर्षा दर्ज की गई है। कलक्टर कार्यालय के भू-अभिलेख शाखा से प्राप्त जानकारी के अनुसार जिले में 1 जून से 23 जून तक 102.1 मिलीमीटर वर्षा हुई है। सर्वाधिक वर्षा 166.4 मिमी. पत्थलगांव तहसील में हुई है। जशपुर तहसील में 82.3 मिलीमीटर, कुनकुरी में 126.8, दुलदुला में 48, फरसाबहार में 123, बगीचा में 20, कांसाबेल में 81, मनोरा में 169  मिलीमीटर वर्षा दर्ज की गई है। उल्लेखनीय हैं कि जिले की औसत वार्षिक वर्षा 1132.9 मिमी. है। औसत वर्षा पिछले 10 वर्षो की वर्षा के आधार पर निकाली जाती है। 1 जून तक आज तक की औसत वर्षा 111.8 मिमी है। इसकी तुलना मे अब तक 90 मिमी बारिश हुई है। 24 जून को पत्थलगांव तहसील में 1.8 मिमी औसत वर्षा दर्ज की गई।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned