जशपुर पहुंचे सीएम, की ये महत्वपूर्ण घोषणाएं और कुछ इस तरह किया जशपुर की तारीफ़

जशपुर पहुंचे सीएम, की ये महत्वपूर्ण घोषणाएं और कुछ इस तरह किया जशपुर की तारीफ़

Amil Shrivas | Publish: Sep, 06 2018 05:09:12 PM (IST) Jashpur Nagar, Chhattisgarh, India

प्रदेश का सबसे खूबसूरत जिला जशपुर

जशपुर नगर . जिले के बगीचा में आम सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने कहा कि जशपुर जिले में संस्थागत प्रसव टीकाकरण उज्ज्वला योजना के क्षेत्र में बहुत अच्छा काम हुआ है। जशपुर जिले में आज 113000 महिलाओं को गैस का सिलेंडर वितरण किया गया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि सौभाग्य योजना के तहत अगले 4 महीने में जशपुर जिले के हर 12 टोला और घर में बिजली की रोशनी पहुंचा दी जाएगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि सबसे ज्यादा पैसा प्रदेश सरकार ने बिजली के लिए जारी किया है और जशपुर जिले के हर घर तक बिजली की रोशनी 4 महीने के अंदर पहुंचा दी जाएगी। कहा कि हम पत्थर गढ़ी की नहीं बल्कि विकास घड़ी की बात करते हैं मुख्यमंत्री ने सख्त लहजे में चेतावनी देते हुए कहा कि पत्थर गढ़ी के आर पर जिस तरह के क्रियाकलापों को बढ़ावा दिया जा रहा है उस पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

मुख्यमंत्री डॉक्टर रमन सिंह ने कहा कि प्रदेश का सबसे खूबसूरत जिला जशपुर विकास की दिशा में भी बहुत तेजी से आगे बढ़ रहा है और बहुत जल्दी जशपुर विकास के मामले पर भी जिले का सबसे अग्रणी जिला बनेगा।

जशपुर के बगीचा में आम सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री डॉक्टर रमन सिह ने कहा कि आने वाले पांच साल में प्रदेश चार गुना तीव्र गति से विकास करेगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधान मंत्री ने बड़ा निर्णय लेते हुए धान का समर्थन मूल्य 1550 से बढ़ा कर 1750 रुपए कर दिया और प्रदेश सरकार का 300 बोनस मिलाकर किसानों को धान का समर्थन मूल्य 2150 रुपए हो गया है जो धान बेचने के पहले दिन से ही दिया जाएगा।

जशपुर जिले में विंभिन्न शासकीय योजनाओं के क्रियान्वयन की प्रशंसा करते हुए सीएम ने कहा कि शिक्षा और स्किल डवलपमेंट में बहुत अच्छा काम हुआ है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कौशल विकास का प्रशिक्षण लेकर जशपुर के युवा आज देशभर में अपनी सेवाएं दे रहे हैं और अपने और अपने परिवार का अच्छे से पालन कर रहे हैं। कहा कि आज जसपुर के छात्र IIT मेडिकल इंजीनियरिंग और माध्यमिक शिक्षा मंडल बोर्ड परीक्षाओं के ग्रामीण सूची में बड़ी संख्या में आ रहे हैं।

जशपुर जिले के बगीचा में आम सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने कहा कि अभी तक एकल बत्ती योजना के तहत 4 या 40 यूनिट बिजली मुफ्त में दी जाती थी इसके बाद के यूनिट खर्चे पर बिजली का बिल आता था। प्रदेश सरकार ने निर्णय लिया है कि 1200000 गरीब परिवारों को जिनको एकल बत्ती का कनेक्शन दिया गया है इनको प्रति महीने ₹2 का बिल देकर मुफ्त में बिजली देने की योजना लागू किया।

Ad Block is Banned